Home » इंटरनेशनल » israel news paper writes on pm modi upcoming visit.
 

इजरायल के अख़बार ने लिखा- जागो, दुनिया के सबसे अहम PM मोदी आ रहे हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2017, 17:29 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस साल जुलाई में होने वाले इजरायल दौरे से पहले ही वहां उनके दौरे को लेकर उत्साह का माहौल है. इजरायल के एक प्रमुख अखबार 'द मार्कर' ने पीएम मोदी को दुनिया का सबसे अहम प्रधानमंत्री बताया है. द मार्कर' अखबार ने उनकी तारीफ करते हुए लिखा, "जागो, दुनिया के सबसे अहम प्रधानमंत्री आ रहे हैं."

इजराइल के बिजनेस डेली 'द मार्कर' ने अपने हिब्रू संस्करण की सबसे प्रमुख स्टोरी में भारत के साथ इजरायल के संबंधों पर एक लेख लिखा है. लेख में कहा गया कि इजरायल की जनता ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से उनके इजरायल दौरे को लेकर काफी उम्मीदें लगा रखी थीं. लेकिन उन्होंने कुछ खास नहीं कहा.

लेख में आगे लिखा गया है, "सवा सौ करोड़ लोगों के नेता पीएम मोदी पूरी दुनिया में काफी लोकप्रिय है. साथ सबसे तेजी से बढ़ रही अर्थव्यवस्था वाले देश के प्रतिनिधि मोदी इतने सक्षम हैं कि पूरी दुनिया आज उनकी ओर देखने को मजबूर है."

इजरायल के अन्य अखबारों में भी मोदी के आगामी इजरायल दौरे का जिक्र है. स्थानीय न्यूज पोर्टल्स ने मोदी के रामल्लाह जाने से बचने पर भी टिप्पणियां की हैं. मोदी के इजरायल दौरे को लेकर येरुशलम पोस्ट ने एक अलग लिंक ही बना दिया है, जिसमें उसने भारत से जुड़ी कई खबरें प्रकाशित की हैं.

First published: 28 June 2017, 17:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी