Home » इंटरनेशनल » israel pm benjamin netanyahu chef serving japan's pm shinzo abe meal in design insert a shoe
 

इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने शिंजो आबे को जूतों में परोसा शाही डिनर

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2018, 15:58 IST
(Instagram)

2 मई 2018 को प्रधानमंत्री शिंजो आबे और उनकी पत्नी इजरायल दौरे पर गए. यहां पर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू ने दोनों को पीएम आवास पर डिनर कराया, लेकिन इस डिनर में आबे का अपमान हुआ. खबरों के अनुसार इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने आबे और उनकी पत्नी को जूते में खाना परोसा. इस बात को लेकर पीएम नेतन्याहू की किरकिरी हो रही है.

बता दें कि ब शिंजो आबे को डिनर टेबल पर जूते में डेजर्ट परोसा गया, तो उन्होंने इसे खा लिया. इसके बाद इस मामले ने जब तूल पकड़ा जब इजरायल के मशहूर शेफ मोशे सेगवे ने अपने इंस्टाग्राम पर डेजर्ट जूते की तस्वीर भी डाली थी. जापान के लोगों और नेताओं ने इसे अपमानजनक माना. साथ ही इजरायल के कुछ अध‍िकारियों को भी ये बात गलत लगी. इस तस्वीर पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं भी आई.

ये भी पढ़ें: CA ने मानी BCCI की मांग- ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच नहीं होगा डे-नाइट टेस्ट मैच

दरअसल, जापानी संस्कृति में जूतों को अपमानजनक माना जाता है. कई जगहों पर तो जापानी जूतों का इस्तेमाल ही नहीं करते. जापान में लोग घरों और दफ्तरों में दरवाजे के बाहर जूते उतारकर जाते हैं. जब इस मामले ने ज्यादा तूल पकड़ा तो इजरायल के विदेश विभाग ने एक बयान जारी किया, इस बयान के मुताबिक विदेश विभाग के अधिकारियों ने लिखा, "हमारे शेफ काफी क्रिएटिव हैं. हम उनके काम की तारीफ करते हैं."

First published: 8 May 2018, 15:58 IST
 
अगली कहानी