Home » इंटरनेशनल » Israel shuts down Al Jazeera's local office
 

इजरायल में अल-जजीरा चैनल की स्थानीय शाखा बंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2017, 16:44 IST

इजरायल के संचार मंत्रालय ने रविवार को अल-जरीरा के स्थानीय कार्यालय को बंद करने की घोषणा की. संचार मंत्रालय ने यह घोषणा प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू द्वारा कतर के टीवी समाचार प्रसारक पर उकसावे का आरोप लगाए जाने के बाद की. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, हालांकि, इसके जल्द बंद होने की संभावना नहीं है, क्योंकि इसके क्रियान्वयन के पहले कई तरह के कानूनी कदम लेने की जरूरत है.

संचार मंत्री अयूब कारा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने गवर्मेंट प्रेस ऑफिस से इजरायल स्थित अल-जजीरा के संवाददाताओं के प्रमाण पत्रों को रद्द करने को कहा है. गवर्मेट प्रेस ऑफिस प्रेस कार्ड जारी करने वाली आधिकारिक संस्था है. कारा ने यह भी कहा कि उन्होंने स्थानीय केबिल व उपग्रह प्रदातों से भी संपर्क किया है और उनसे स्टेशन के प्रसारण को काटने के लिए कहा है.

मंत्री ने कहा कि उन्होंने अल-जजीरा के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया है, क्योंकि यह आतंकवाद का समर्थन करता है. उन्होंने अल-जजीरा पर हिंसा को उकसावा देने का आरोप लगाया , जिसने हमारे बेटों को नुकसान पहुंचाया. उन्होंने 14 जुलाई को पूर्वी जेरुशलम के अल-अक्सा मस्जिद परिसर के बाहर हुए हमले का जिक्र किया, जिसमें दो पुलिस कर्मी मारे गए.

First published: 7 August 2017, 16:44 IST
 
अगली कहानी