Home » इंटरनेशनल » Israeli PM Netanyahu's son tweets Durga's picture, then apologizes to Indians
 

इजराइली पीएम नेतन्याहू के बेटे ने ट्वीट की दुर्गा की तस्वीर, फिर भारतीयों से मांगनी पड़ी माफी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2020, 15:54 IST

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu) के सबसे बड़े बेटे यार नेतन्याहू (Yair Netanyahu) को सोमवार को भारतीयों से नाराजगी का सामना करने के बाद अपने एक ट्वीट के लिए माफी मांगनी पड़ी. 29 साल के यार नेतन्याहू ने रविवार को हिंदू देवी दुर्गा की एक तस्वीर (मीम) पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने अपने पिता के भ्रष्टाचार के मामलों में अभियोजक का चेहरा लगाया था. इजराइली प्रधानमंत्री के पुत्र ने सोमवार को ट्वीट किया "मैंने एक व्यंग्यपूर्ण पृष्ठ से एक ट्वीट किया, जिसमें इजराइली पॉलिटिकल फिगर की आलोचना की गई थी''.

पीएम के पुत्र ने कहा ''मुझे नहीं पता कि मीम (Meme) ने हिंदू धर्म से जुड़ी एक छवि को भी चित्रित किया है. जैसे ही मुझे हमारे भारतीय दोस्तों की टिप्पणियों से पता चला, मैंने ट्वीट को हटा दिया है. मैं क्षमाप्रार्थी हूं." रविवार को किये अपने ट्वीट में इजराइली प्रधानमंत्री के पुत्र ने अभियोजक (prosecutor) लियत बेन अरी का चेहरा दुर्गा पर आरोपित किया था, जबकि अटॉर्नी जनरल अविचाई मंडेलब्लिट का चेहरा देवी के साथ बाघ के ऊपर लगाया गया था. मेमे को एक कैप्शन दिया गया था, जिसमें लिखा गया था ''Know your place you despicable people”.


यह कोई पहली बार नहीं है जब यार नेतन्याहू सोशल मीडिया पर विवादों में घिरे हो. वह सोशल मीडिया में बेहद एक्टिव रहते हैं. इस महीने की शुरुआत में उन्हें एक पत्रकार से माफी मांगनी पड़ी थी. पत्रकार ने उन्हें मानहानि का मुकदमा करने की धमकी दी थी. प्रधानमंत्री ने अपने बेटे की माफी भी साझा की थी.

द टाइम्स ऑफ इजरायल के अनुसार इजराइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू पर अलग-अलग मामलों में रिश्वत और धोखाधड़ी के आरोप लगे हैं. उनके खिलाफ मई में शुरू हुआ ट्रायल अभी भी चल रहा है. नेतन्याहू का कहना है कि उनके खिलाफ आरोप झूठे और राजनीति से प्रेरित है. प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने अपने प्रमुख विदेश नीति लक्ष्यों में से एक भारत के साथ इजरायल के संबंधों को मजबूत किया है. 2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजरायल की यात्रा करने वाले पहले भारतीय पीएम बने.

Coronavirus : COVID-19 के कारण प्रति माह 10,000 से अधिक बच्चों की भूख से मौत- UN

First published: 28 July 2020, 15:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी