Home » इंटरनेशनल » Italy: At least 20 dead in train crash
 

इटली: दो ट्रेनों के बीच भीषण टक्कर में 20 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2016, 12:22 IST
(पत्रिका)

इटली में दो ट्रेनों के बीच हुई भीषण टक्कर में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है. हादसे में कई यात्री घायल हो गए. हादसा इटली के पुगलिया के दक्षिणी क्षेत्र में कोरोटो और आंद्रिया के बीच मंगलवार को हुआ.

जानकारी के मुताबिक आंद्रिया और कोराटो शहरों के बीच सिंगल लाइन पर चार-चार कोच वाली दोनों ट्रेनों के बीच टक्कर हो गई. हादसा पुगलिया की क्षेत्रीय राजधानी बारी से करीब 50 किलोमीटर दूर हुआ. 

बचाव अभियान के दौरान हादसे के कारण मुड़े हुए कोचों से दो यात्रियों को जिंदा निकाला गया, जिसमें एक छोटा बच्चा भी शामिल है. फिलहाल हादसे की वजहों के बारे में अब तक पता नहीं चल सका है.

एम्बुलेंस और फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. प्रशासनिक अधिकारी बचाव कार्य में लगे हुए हैं. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कोराटो के मेयर मासिमो माजिली ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा- यह हादसा कोई प्लेन गिरने जैसा है. मेयर ने हादसे के फोटो भी पोस्ट किए हैं.  एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मलबा साफ होने में समय लगेगा. मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है.

इटली के प्रधानमंत्री मातेओ रेंजी ने कहा कि ट्रेन हादसा दुखद है, हादसे की वजहों का पता लगाया जाएगा. प्रधानमंत्री मतेओ रेंजी ने पूरी जांच कराने का वादा किया है.

First published: 13 July 2016, 12:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी