Home » इंटरनेशनल » Jamaat-ud-Dawa (JuD) chief Hafiz Saeed today formally entered Pakistan politics launching his party - Milli Muslim League (MML).
 

पाकिस्तान की राजनीति में उतरा 26/11 का मास्टरमाइंड हाफिज सईद

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 August 2017, 11:24 IST

26/11 के मास्टरमांइड आतंकी हाफिज सईद ने पाकिस्तान की राजनीति में एंट्री ले ली है. उसकी पार्टी का नाम ‘मिल्ली मुस्लिम लीग’ है. हाफिज सईद ने जमात-उद-दावा के सीनियर मेंबर और अपने करीबी सैफुल्ला खालिद को पार्टी का प्रेसिडेंट नियुक्त किया है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उद दावा का मुखिया हाफिज सईद पिछले छह महीने से पाकिस्तान में नजरबंद है. हाल ही में हाफिज सईद ने अपने संगठन जमात-उद-दावा की ओर से पाकिस्तान चुनाव आयोग में 'मिल्ली मुस्लिम लीग' के नाम से राजनीति पार्टी को मान्यता देने के लिए अर्जी दी थी. जिसके बाद अब उसने पार्टी गठन की घोषणा की है.

हाफिज सईद ने इस्लामाबाद में संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी पाकिस्तान को एक सही इस्लामी एवं कल्याणकारी राष्ट्र बनाने की दिशा में काम करेगी और वह समान विचारधारा वाले दलों के साथ सहयोग करने के लिए तैयार है.

हाफिज सईद की नजर 2018 में पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव पर है. जल्द ही पार्टी नए चेहरों का ऐलान करेगी. पार्टी गठन के दौरान कहा गया है कि वो कश्मीर का मुद्दा पुरजोर तरीके से उठाएंगे. हालांकि, हाफिज सईद ने अब्दुल रहमान मक्की और खुद को पार्टी से दूर रखा है. 

गौरतलब है कि ,पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल अपने चरम पर है. पनामा केस में नवाज शरीफ को पीएम की कुर्सी गंवानी पड़ी है.

First published: 8 August 2017, 11:24 IST
 
अगली कहानी