Home » इंटरनेशनल » jammu and kashmir article 370 scrapped pakistani journalist claims pak army moving towards loc in pok
 

Pak मीडिया का दावा- आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान ने LoC पर बढ़ाई जवानों की संख्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2019, 12:10 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) से मोदी सरकार द्वारा धारा 370 हटाये जाने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) काफी बौखलाया हुआ है. भारत के खिलाफ पाकिस्तान लगातार जहर उगल रहा है. जब से कश्मीर में आर्टिकल 370 को हटाने का फैसला लिया गया है, तब से पाकिस्तान ने शायद ही कोई ऐसा मौका छोड़ा हो, जिसमें भारत के खिलाफ ना बोला हो. इसी बीच से पाकिस्तान की ओर से बड़ी खबर आ रही है,

पाकिस्तान के पत्रकारों द्वारा जानकारी दी जा रही है कि पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) से लगी सीमाओं पर पाकिस्तानी जवान भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद के साथ मूवमेंट करते नजर आ रहे हैं. पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, शनिवार की रात से पाकिस्तानी सेना पीओके से सटी नियंत्रण रेखा (एलओसी) की ओर बढ़ रही है. हालांकि, फिलहाल इस बात की अभी तक कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

पाकिस्तानी मीडिया के मशहूर पत्रकार हामिद मीर ने रविवार की सुबह ट्वीट करते हुए लिखा कि "मुझे पीओके के कई दोस्तों ने फोन कर बताया है कि साजो-सामान से लैस पाकिस्तान की सेना एलओसी की ओर बढ़ रही है." हामिद ने दावा किया कि पाकिस्तान के जवानों द्वारा मूवमेंट पिछली रात से हो रही है. जिसका स्थानीय लोग स्वागत भी कर रहे हैं.

वहीं, एक और पाकिस्तान पत्रकार वजाहत एस खान ने भी यही बात कहते हुए ट्विटर पर दावा किया है कि "पाकिस्तान की सेना को मूवमेंट के अनौपचारिक आदेश दे दिए गए हैं और सेना पूर्वी सीमा की तरफ बढ़ रही है." हालांकि पाकिस्तान की सेना की ओर से इस तरह का कोई बयान नहीं आया है.

कश्मीरी पंडितों, डोगरा और सिखों के एक समूह ने 370 के खिलाफ दायर की याचिका

First published: 12 August 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी