Home » इंटरनेशनल » Japan mass stabbing two killed including a schoolgirl and 19 injured in attack in Kawasaki
 

जापान के कावासाकी में लोगों पर चाकू से जानलेवा हमला, दो की मौत 19 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2019, 9:52 IST

जापान के कावासाकी शहर में एक शख्स ने चाकू से लोगों पर जानलेवा हमला कर दिया. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और करीब 19 लोग घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कुछ लोगों की घालत नाजुक बनी हुई है. मरने बालों में स्कूल की एक छात्र भी शामिल है.

जापान की राजधानी टोक्यो के दक्षिण में स्थित शहर कावासाकी में स्थानीय समयानुसार सुबह मंगलवार सुबह 7:45 बजे हुआ. लोगों की जान का दुश्मन बने हमला ने कावासाकी शहर में नोबोरिटो स्टेशन के पास लोगों पर चाकू से हमला करना शुरु कर दिया. उस वक्त ज्यादातर लोग अपने दफ्तर जा रहे थे और बच्चे स्कूल. उस वक्त हमला किया, जब लोग अपने दफ्तर और बच्चों अपने स्कूल जा रहे . बताया जा रहा है कि घायलों में ज्यादातर बच्चे शामिल हैं.

अभी तक हमले के कारणों का पता नहीं चला है. वहीं पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि जब पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार किया तब वह बेहोश था. हमलावर ने लोगों को चाकू मारने के बाद खुद को भी कंधे और गर्दन में चाकू मारा लिया था. पुलिस ने घटनास्थल से दो चाकू भी बरामद किए हैैं. हालांकि प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हमलावर ने भी खुद को मौत के घाट उतार लिया है.

जापान में आमतौर पर आतंकवादी घटना और इस तरह की घटना सामने नहीं आती. साल 2016 में एक व्यक्ति ने टोक्यो के दक्षिण में स्थित एक विकलांगता केंद्र में लोगों पर हमला कर 19 लोगों की हत्या कर दी थी. उससे पहले साल 2018 में जापान की बुलेट ट्रेन में यात्रा कर रहे लोगों पर हमला किया गया था. इस हमले में एक शख्स की मौत हो गई थी, जबकी दो लोग घायल हुए थे.

झारखंड के सरायकेला में IED ब्लास्ट, कोबरा और पुलिस के 11 जवान घायल

First published: 28 May 2019, 9:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी