Home » इंटरनेशनल » Japan Typhoon Jebi Storm Winds Scenes Of Devastation Video Goes Viral
 

Video: जापान में JEBI तूफान ने मचाया कहर, जलप्रलय का मंजर देख लोगों के खड़े हो गए रोंगटे

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2018, 16:46 IST

जापान हर साल प्राकृतिक आपदओं का शिकार होता रहता है. इस साल भी जापान में आई जल प्रलय ने पूरे देश को बर्बाद कर कर दिया. जापान में पिछले कई दिनों से जेबी तूफान ने कहर मचाया हुआ है. इस वजह से राजधानी टोक्यो में जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. जापान में आए जेबी तूफान के कई वीडियोज और तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं.

बता दें कि जेबी तूफान में अबतक 10 लोगों की जान चली गई है. तूफान की वजह से यहां पर कई उड़ानें कैंसिल कर दी गई हैं. बता दें कि जापान के शहर तोकुशिमा में मंगलवार दोपहर 25 साल में सबसे शक्तिशाली तूफान जेबी ने दस्तक दे दी है.

जापान में शक्तिशाली तूफान से मरने वालों की संख्या बुधवार को दस पहुंच गई. तूफान की जह से हजारों लोग एक मुख्य एयरपोर्ट पर पंस गए हैं. जिन्हें नौकाओं की मदद से बाहर निकाला जा रहा है. देश के व्यस्त हवाई अड्डों में से एक कंसाई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कल रात तूफान की वजह से हजारों यात्री फंसे हुए है.

बता दें कि यहां आंशिक रूप से बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई थी, जापान के पश्चिमी तट पर तूफान ‘जेबी’ ने मंगलवार दोपहर में दस्तक दी थी. तूफान की वजह से तेज हवा चलने के साथ ही भारी बारिश भी हो रही हैजेबी तूफान की वजह से एक दिन में 400 से ज्यादा विमानों का परिचालन करने वाला यह हवाई अड्डा सरकार को बंद करना पड़ा है, लेकिन इसके अभी कुछ दिन तक खुलने के कोई उम्मीद नहीं है.

परिवहन मंत्रालय के एक अधिकारी ने एएफपी को बताया कि शक्तिशाली तूफान की वजह से पुलों पर ट्रक पलट गए हैं और कंसाई इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ओर जाने वाले एक पुल से 2,591 टन का टैंकर टकरा गया है. जिससे पुल टूट गया है और यह कृत्रिम द्वीप जापान के मुख्य हिस्से से कट गया है.

ये भी पढ़ें- ब्रिटेन में इस शख्स ने तोड़ा शादियों का रिकॉर्ड, अब 38 साल छोड़ी लड़की से करने जा रहा शादी

First published: 5 September 2018, 16:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी