Home » इंटरनेशनल » Jasmine Harrison North Carolina teen accepted to 113 colleges, awarded 4.5M dollar in scholarship
 

इस लड़की को अमेरिका के 100 से ज्यादा कॉलेज देना चाहते हैं एडमिशन, ये है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2018, 14:43 IST

आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसी लड़की के बारे में जिसने अपनी प्रतिभा के दम पर अमेरिका के बड़े-बड़े कॉलेजों को अपने सामने झुका दिया. हम बात कर रहे है, अमेरिका के नॉथ कैरोलाइना स्‍टेट की रहने वाली 17 साल की जैसमिन की जिसको अपने कॉलेज में एडमीशन देने के लिए यूएस के बड़े-बड़े कॉलेज इंतजार में बैठे हैं. वो भी बेहतरीन स्‍कॉलरशिप के साथ.

ये भी पढ़ें-पाकिस्तान में सिखों को भारत के खिलाफ भड़का रहा आतंकी हाफ़िज़ सईद

इस लड़की का पूरा नाम है जैसमिन हैरिसन है, जिसने अपनी स्‍कूल परीक्षा में शानदार मैरिट हासिल की है. जिसके रिजल्ट आने के बाद उसने विभिन्‍न कॉलेजों में बायोलॉजी डिग्री कोर्स के लिए आवेदन किया. जिसके बाद करीब-करीब हर कॉलेज से जैसमिन को एडमीशन का ऑफर लेटर मिल चुका है.

एडमीशन का ऑफर लेटर देने वाले इन कॉलेजों की संख्‍या 113 तक पहुंच गई है. बात यहीं खत्‍म नहीं होती, बल्‍कि जैसमिन को अपने यहां पढ़ाने के प्रयास में इन कॉलेजों की तरफ से उसकी हाई मेरिट के आधार पर कुल 4.5 मिलियन डॉलर यानि करीब 30 करोड़ रुपए की स्‍कॉलरशिप ऑफर की जा रही है. किसी स्टूडेंट की किस्‍मत इतनी कमाल की हो सकती है, इससे यह यकीन हो जाता है.

ये भी पढ़ें-जॉर्जिया: अमेरिका का सैनिक विमान दुर्घटनाग्रस्त, 9 लोगों की मौत

अपनी इस खुशकिस्‍मती पर कहती है कि शुरू में जब उन्‍हें दो-तीन कॉलेजों के ऑफर आये तो वे सुकून से थीं और खुश थी कि एक अच्‍छा कॉलेज मिल जायेगा. इसके बाद जब इतनी भारी स्‍कॉलरशिप के ऑफर के साथ उन्‍हें एडमिशन लेने के लिए ईमेल आने लगे तो वे हैरान रह गईं और बमुश्‍किल निर्णय ले पाईं. बहरहाल अब वे नए कॉलेज से बायोलॉजी में डिग्री हासिल करेंगी. उसके बाद वो नर्स के रुप में करियर बनाना चाहती हैं.

First published: 3 May 2018, 14:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी