Home » इंटरनेशनल » Jerusalem: at least 4 dead in terrorist truck attack
 

इजरायल: यरुशलम में ट्रक हमला, 4 सैनिकों की मौत, हमलावर ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2017, 14:19 IST

इजरायल की राजधानी यरुशलम में एक व्यक्ति ने बेकाबू ट्रक सैनिकों पर ट्रक चढ़ा दिया जिसमें  तीन महिला सैनिकों और एक पुरुष सैनिक की मौत हो गई. हमले में 15 लोग घायल भी गए हैं. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में  हमलावर मारा गया है. 

पुलिस ने इसे आतंकवादी हमला क़रार दिया है. ट्रक ड्राइवर फलस्तीनी बताया जा रहा है, जो इजरायल के कब्जे वाले पूर्वी यरुशलम का निवासी है.

पुलिस के मुताबिक, इस शख़्स ने सैनिकों पर तब ट्रक चढ़ाया जब वो अपनी बस से उतर रहे थे. प्रधानमंत्री जामिन नेतन्याहू ने पुष्टि की है कि हमलावर इस्लामिक स्टेट का आतंकी था.इजरायली पुलिस के आयुक्त मेजर रोनी एलिश्च ने बताया कि ट्रक से रविवार को यरुशलम अरमान हलात्जिप प्रोमेंडे चौक पर हमला किया गया. शख्स ने सैनिकों पर तब ट्रक चढ़ाया जब वो अपनी बस से उतर रहे थे. इसमें तीन महिलाओं सहित चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कम से कम 15 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें से तीन की हालत गंभीर है.

नीस और बर्लिन जैसा हमला

इस हमले को हाल ही में यूरोप के नीस और बर्लिन में किए गए हमले की तर्ज पर अंजाम दिया गया है. फ्रांस में नीस में 14 जुलाई 2016 को बास्तील दिवस पर आतिशबाजी का प्रदर्शन देख रहे लोगों की भीड़ पर आतंकियों ने ट्रक चढ़ा दिया था. इस घटना में कम से कम 84 लोगों की मौत हो गई थी. 

वहीं दिसंबर में जर्मनी की राजधानी बर्लिन के एक भीड़भाड़ वाले क्रिसमस मार्केट में रात को एक बेकाबू ट्रक ने लोगों को रौंदता हुआ घुस गया था. इस घटना में कम से कम 12 लोगों लोग मारे गए और 48 लोग घायल हो गए थे.

First published: 9 January 2017, 14:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी