Home » इंटरनेशनल » Jihadists Attack in Burkina Faso 12 People killed in this attack
 

बुर्किना फासो में जिहादियों ने किया गांव पर हमला, 12 लोगों की मौत, कई घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2019, 13:43 IST

पश्चिमी अफ्रीकी देश बुर्किना फासो में जिहादियों ने एक गांव पर हमला कर दिया. इस हमले में 12 लोगों की मौत हो गई. बता दें कि बुर्किना फासो में पिछले साल के अंत से कई प्रांतों में आपातकाल घोषित किया था. गुरुवार को उसने अपने सैन्य प्रमुख को ऐसे हमलों पर अंकुश लगाने में नाकाम रहने पर पद से हटा दिया. रक्षा मंत्रालय के मुताबिक ताजा हमले में बंदूकधारियों ने गांव के एक बाजार पर दिनदहाड़े हमला कर दिया.

विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि, "गैसेलिकी गांव में आतंकवादी हमले में करीब 30 हमलावर शामिल थे. इसमें 12 लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हुए हैं. एक खलिहान, एक गाड़ी और छह दुकानों में भी आग लगा दी गई.” बता दें कि उत्तरी बुर्किना फासो में 2015 से जिहादी हमले हो रहे हैं और धीरे-धीरे पूर्व में, टोगो और बेनिन के साथ लगी सीमा तक फैल गए. ये देश विशाल साहेल क्षेत्र का हिस्सा है और दुनिया के गरीब देशों में से एक है.

बता दें कि पूर्वी सीरिया में अपने अंतिम गढ़ की रक्षा में जुटे जिहादियों ने खराब मौसम का सहारा लेते हुए कुर्दों के नेतृत्व वाले बल पर घातक पलटवार किया था. यह जानकारी मंगलवार को युद्ध पर नजर रखने वाले एक संगठन ने दी. इस्लामिक स्टेट समूह उन स्थानों पर अपना कब्जा बरकरार रखने में विफल रहा है, जहां उसने हमले किए लेकिन हमले में अमेरिका समर्थित सीरियाई डेमोक्रेटिक फोर्स के 23 सदस्य मारे गए. इसमें नौ जिहादी भी मारे गए.

ये भी पढ़ें- अमेरिका में भी लहराएगा भगवा ! टर्ंप को चुनौता देंगी ये हिंदू नेता, लड़ेंगी राष्ट्रपति चुनाव

First published: 12 January 2019, 13:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी