Home » इंटरनेशनल » Kabul: 2 Indians among 14 killed in suicide bombing
 

काबुल: सोमवार के आत्मघाती हमले में 2 भारतीयों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2016, 12:04 IST

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार को हुए कई बम धमाकों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है, जिसमें दो भारतीय भी शामिल हैं.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा, "हमें पता चला है कि काबुल में हुए विस्फोट में दो भारतीयों, देहरादून के गोविंद सिंह और गणेश थापा की त्रासदीपूर्ण मौत हो गई."

उन्होंने कहा, "सरकार भारतीय नागरिकों के परिवारों के संपर्क में है और उनके शवों को जल्द से जल्द भारत लाने के लिए अफगान सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है."

बताया जा रहा है कि गणेश और गोविंद एक प्राइवेट सिक्योरिटी कंपनी साबर इंटरनेशनल में काम करते थे.

तीन बम विस्फोट, 25 की मौत

गौरतलब है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार को तीन आत्मघाती हमले हुए. इन हमलों में दो भारतीय,14 नेपाली सुरक्षा गार्ड सहित 24 लोग मारे गए हैं, जबकि 50 से ज्यादा घायल हैं.

पुलिस ने बताया कि पहला हमला काबुल को जलालाबाद शहर से जोड़ने वाले मुख्य मार्ग पर एक मिनी बस पर स्थानीय समयानुसार सुबह छह बजे हुआ. हमलावर पैदल था और उसने बस के पास खुद को उड़ा दिया.

इस हमले में 14 नेपाली सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई. ये सुरक्षाकर्मी काबुल स्थित कनाडा दूतावास के लिए काम करते थे. इस हमले में पांच नेपाली और चार अफगान नागरिक घायल हुए हैं.

तालिबान-आईएस ने ली जिम्मेदारी

दूसरा विस्फोट एक स्थानीय नेता को निशाना बनाकर किया गया. यह हल्का विस्फोट था. इस विस्फोट में एक व्यक्ति मारा गया और पांच अन्य घायल हो गए.

काबुल में इन दो धमाकों के कुछ ही घंटे बाद अफगानिस्तान के बदअख़्शान प्रांत के केशम ज़िले में एक मुख्य बाज़ार में हुए धमाके में 10 लोग मारे गए.

तालिबान और इस्लामिक स्टेट दोनों ने इन धमाकों की ज़िम्मेदारी ली है, लेकिन अब तक उनके दावों की पुष्टि नहीं हो पाई है.

First published: 21 June 2016, 12:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी