Home » इंटरनेशनल » Kabul attack: Gunmen storm government building 43 peoples deadliest assaults
 

काबुल में साल का सबसे बड़ा आतंकी हमला, सरकारी इमारत को बनाया निशाना, 43 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 December 2018, 14:13 IST

अफगानिस्तान की राजधानी काबुुल में आज फिर आतंकवादियों ने कई लोगों का खून बहा दिया. इस बार आतंकवादियों ने दो सरकारी इमारतों को अपना निशाना बनाया. इस हमले में कम से कम 43 लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि सरकारी इमारत में हमला करने के लिए आत्मघाती हमलावर राइफलों और बंदूकों से लैस हो कर पहुंचे थे.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को इस संबंध में जानकारी दी. हालांकि, अभी किसी भी आतंकवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. बता दें कि अफगानिस्तान की राजधानी में इस साल हुए हमलों में ये सबसे बड़ा हमला है. वहीं अधिकारियों के मुताबिक मरने वालों में कई पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं.

वहीं जवाबी कार्रवाई में तीन हमलावरों की मौत की भी खबर है. अधिकारियों ने बताया कि लोक निर्माण मंत्रालय की इमारत की नाकेबंदी के दौरान कम से कम 20 अन्य लोग घायल भी हुए हैं. बताया जा रहा है कि हमले के समय इमारत में सैंकड़ों कर्मचारी मौजूद थे जो अंदर फंस गए. बताया जा रहा है कि इस हमले में कुछ कर्मचारी सुरक्षित बच निकलने के लिए इमारत के बाहर कूद गए.

खबरों के मुताबिक, मंत्रालय की इमारत के प्रवेश द्वार के करीब आत्मघाती हमलावर ने कार बम से धमाका किया. इसके बाद बंदूकधारी हमलावर इमारत में दाखिल हो गए. एक प्रत्यक्षदर्शी ने समाचार एजेंसी रायटर्स को बताया कि, हमले के वक्त आसपास की इमारतों में मौजूद लोगों ने खुद को अंदर बंद कर लिया. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नाजिब दानिश ने बताया कि लोक निर्माण कार्यालय में फंसे 350 से अधिक लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. उन्होंने बताया कि हमले में मारे गए लोगों और घायलों की संख्या में बदलाव हो सकता है.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नाजिब दानिश ने बताया कि लोक निर्माण कार्यालय में फंसे 350 से अधिक लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. उन्होंने बताया कि हमले में मारे गए लोगों और घायलों की संख्या में बदलाव हो सकता है.

ये भी पढ़ें- विमान दुर्घटना में मेक्सिको के पुएब्ला प्रांत के गवर्नर की मौत, 14 दिन पहले संभाला था पद

First published: 25 December 2018, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी