Home » इंटरनेशनल » Kabul: Death toll rises to 12, after militants storm American University in Afghanistan.
 

काबुल: अमेरिकन यूनिवर्सिटी में आतंकी हमला, 13 की मौत, दो हमलावर ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(ट्विटर)

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अमेरिकन यूनिवर्सिटी में हुए आतंकवादी हमले में सात छात्र, 3 गार्ड और 3 पुलिस वालों समेत 13 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ सुरक्षाबलों ने हमले के दस घंटे बाद यूनिवर्सिटी में हमला करने वाले दो बंदूक़धारियों को भी मार गिराया है. अभी तक किसी आतंकवादी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

750 छात्रों को छुड़ाया

काबुल पुलिस के अपराधिक जांच विभाग के प्रमुख फरायदून ओबैदी ने कहा कि हमने अपना अभियान खत्म कर लिया है. दो हमलावरों को मारा जा चुका है.

जानकारी के मुताबिक, दो आतंकवादी 24 अगस्त को शाम साढ़े 6 बजे (स्थानीय समय) अफगानिस्तान की अमेरिकन यूनिवर्सिटी में कैंपस में घुस गए और अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी.

इसके अलावा कैंपस में धमाके की आवाजें भी सुनी गईं. यूनिवर्सिटी पर जब हमला हुआ, उस वक्त कैंपस में तमाम टीचर और स्टूडेंट मौजूद थे. इस हमले में 35 छात्र और नौ पुलिस वाले घायल हुए हैं जबकि 750 छात्रों और स्टाफ को छुड़ाया गया है.

इस घटना से पहले इसी महीने की शुरुआत में सात अगस्त को काबुल शहर के व्‍यस्‍ततम इलाके से इसी यूनिवर्सिटी के एक अमेरिकी और एक ऑस्‍ट्रेलियाई प्रोफेसर को बंदूक की नोक पर अगवा कर लिया गया था. 2006 में स्थापित इस यूनिवर्सिटी में 1700 से ज्यादा छात्र पढ़ते हैं.

First published: 25 August 2016, 12:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी