Home » इंटरनेशनल » karachi: at least 11 killed in fire at hotel
 

कराची के होटल में लगी भीषण आग, 11 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 December 2016, 11:42 IST
(द न्यूज डॉट कॉम)

कराची में सोमवार को एक चार सितारा होटल में लगी आग में अब तक 11 लोगों की मौत होने की खबर है. वहीं 70 से ज्‍यादा लोग इस हादसे में झुलस गए हैं. घायलों में 30 की हालत गंभीर बताई जा रही है. मरनेवालों में 7 पुरुष और 4 महिलाएं शामिल हैं.

जानकारी के मुताबिक यह आग शहर के रिजेंट प्‍लाजा होटल के ग्राउंड फ्लोर पर बने किचन में लगी जो तेजी से फैल गई. दमकल की गाड़‍ियों को आग पर पूरी तरह काबू पाने में 3 घंटे से ज्यादा का समय लगा.

हादसे के समय होटल में लगभग 300 लोग मौजूद थे जिनमें से ज्यादातर लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. इनमें कुछ चीनी और जर्मन नागरिक भी शामिल हैं. शहर के मेयर वसीम अख्तर ने बताया कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. ईदी फाउंडेशन के फैजल ईदी के अनुसार हादसे में 11 लोगों की मौत हो चुकी है और 70 से ज्‍यादा लोग इसमें झुलसे हैं. 

जिन्‍ना मेडिकल सेंटर के हेड ऑफ इमरजेंसी सर्विस सीमिन जामली ने बताया कि सबसे ज्यादा मौतें दम घुटने की वजह से हुई. इस हादसे में तीन डॉक्‍टर और चार महिलाओं की भी मौत हुई है. जामली ने बताया कि सभी घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है. घायलों में कुछ विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

First published: 5 December 2016, 11:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी