Home » इंटरनेशनल » Karachi-Rawalpindi Tezgam Express sets fire, 65 passengers killed and many injured
 

कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, 65 यात्रियों की मौत कई झुलसे

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2019, 12:24 IST

पाकिस्तान में गुरुवार को एक ट्रेन में भीषण आग लग गई. जिसमें 65 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में तेज धमाका हुआ और उसके बाद ट्रेन में आग लग गई. पाकिस्तान के 'डॉन' अखबार ने जानकारी दी है कि इस हादसे में अब तक 65 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 40 से ज्यादा यात्री गंभीर रूप से झुलस गए हैं.

आग लगने से ट्रेन की 3 बोगियां पूरी तरह से जलकर खाक हो गई हैं. घटना की सूचना मिलते ही दमकल और पुलिस के जवान पहुंच गए हैं और राहत बचाव कार्य चला रहे हैं. पाकिस्तान के रेल मंत्री राशिद ने बताया है कि ट्रेन में आग लगने की वजह सिलेंडर में विस्फोट है.

 

वहीं पाकिस्तान अखबार डॉन ने लिखा है कि, ये हादसा सुबह रहीम यार खान रेलवे स्टेशन के करीब लियाकतपुर के पास हुआ. ट्रेन में आग इतनी तेजी से फैली कि यात्रियों को भागने का मौका तक नहीं मिला. बताया जाता है कि जिस समय ये हादसा हुआ उस वक्त ट्रेन में सैकड़ों यात्री सवार थे और आराम से सो रहे थे. घायलों को रेस्क्यू करने के लिए मुल्तान से आर्मी का एक हेलीकॉप्टर भी भेजा गया है. वहीं मुल्तान के बीवीएच बहावलपुर और पाकिस्तान-इटालियन मॉडर्न बर्न सेंटर में सभी घायलों को भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है.

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि पहले ट्रेन की इकॉनमी क्लास की 2 बोगियों में आग लगी. उसके बाद आग ने बिजनेस क्लास में तबाही मचा दी. आग लगने से ट्रेन की बोगियों में अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान कुछ लोग जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से कूद गए. इससे उन्हें गंभीर चोटें आई हैं.

'डॉन' की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने बताया कि ट्रेन में आग एक सिलेंडर विस्फोट के कारण लगी. घटना के दौरान ज्यादातर यात्री सो रहे थे, जबकि कुछ यात्री नाश्ते की तैयारी कर रहे थे. रेल मंत्री राशिद के मुताबिक, फिलहाल इस रूट की सभी ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है.

उन्होंने कहा है कि क्षतिग्रस्त ट्रैक को दो घंटे के भीतर चालू कर दिया जाएगा. प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस आग हादसे पर खेद जताया है. उन्होंने स्थानीय प्रशासन को सभी घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया. हालांकि उन्होंने मृतकों के आश्रितों के लिए अभी तक किसी तरह के मुआवजे का ऐलान नहीं किया है.

लाहौर में बढ़ रहा है प्रदूषण, पाकिस्तानी मंत्रियों ने भारत और मोदी को ठहरा जिम्मेदार

जो कश्मीर पर भारत का साथ देगा वह मिसाइल से उड़ा दिया जायेगा : पाक मंत्री

First published: 31 October 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी