Home » इंटरनेशनल » Kenya helicopter crash 4 American tourists and pilot killed in Chopper crash in Kenya
 

केन्या की तुरकाना झील में हेलिकॉप्टर क्रैश, पायलट सहित पांच लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2019, 17:05 IST
(File Photo)

केन्या में एक हेलिकॉप्टर क्रैश होने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस हेलिकॉप्टर में सवार चार लोगों की मौत हो गई. इस दुर्घटना में पायलट के भी मारे जाने के खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसा उत्तर-पश्चिम केन्या में एक बड़ी झील में बने एक टापू पर हुआ. इस हेलिकॉप्टर में अमेरिका के चार पर्यटक सवार थे जो केन्या घूमने आए थे. जानकारी के मुताबिक यह हादसा स्थानीय समयानुसार रविवार शाम करीब आठ बजे लेक तुरकाना में सेन्ट्रल आइलैंड नेशनल पार्क में हुआ.

एक प्रवक्ता ने बताया कि घटनास्थल पर भेजे गये सुरक्षा अधिकारियों ने हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि की है. साथ ही बताया है कि इस हादसे में पांच लोग मारे गए हैं. अभी तक हादसे के कारणों का पता नहीं चला है.

बता दें कि तुरकाना झील को जेड सी के नाम से भी जाना जाता है. तुरकाना झील को पर्यटकों के बीच बहुत प्रसिद्ध है. यहां हर साल हजारों की संख्या में लोग घूमने आते हैं. ये झील पूर्वी अफ्रीका की सबसे अधिक नमकीन पानी वाली और रेगिस्तान में दुनिया की सबसे बड़ी झीलों में से एक है.

इस झील में कई तरह के मगरमच्छ, दरियाई घोड़ा और कई तरह से सांप पाए जाते हैं और यहां प्रजनन करते हैं. इस झील में हर साल हजारों की संख्या में प्रवासी पक्षी भी आते हैं. बता दें कि पिछले साल यूनेस्को ने इस विश्व धरोहर स्थलों की सूची में शामिल किया था. क्योंकि इथियोपिया द्वारा ओमो नदी पर एक हाइड्रो इनर्जी प्लांट बनाया जा रहा था. जो इस झील के लिए खतरा बन गया था.

पाकिस्तान में है भगवान शिव का 1000 साल पुराना विशाल मंदिर, वहां ऐसे मनाते हैं महाशिवरात्रि का पर्व

First published: 4 March 2019, 17:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी