Home » इंटरनेशनल » Kim Jong-un and donald trump arrives in Singapore for summit before two days
 

मिलने की ऐसी बेकरारी : किम जोंग और ट्र्ंप बैठक से दो दिन पहले ही पहुंचे सिंगापुर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2018, 15:27 IST

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन और अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप के बीच उत्तर कोरिया के परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर बैठक होने वाली है. दोनों नेताओं के बीच ये ऐतिहासिक बैठक 12 जून को सिंगापुर में होनी है. सबकी नजरें इन दोनों नेताओं की इस बैठक पर लगी हैं, लेकिन बैठक से दो दिन पहले ही किम जोंग और डॉनाल्ड ट्रंप सिंगापुर पहुंच गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप जी7 देशों के समिट को बीच में छोड़कर सिंगापुर के लिए रवाना हो गए. वहीं दूसरी तरफ किम जोंग-उन भी सिंगापुर पहुंच चुके हैं. सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालाकृष्णन ने किम के सिंगापुर पहुंचने की पुष्टि की है. उन्होंने किंग संग अपनी फोटो ट्वीट किया है. दोनों ने नेताओं की मंगलवार को सिंगापुर के सैंटोसा द्वीप पर कपैला होटल में मुलाकात होगी.

खबरों के मुताबिक, किंम एयर चाइना के विमान से सिंगापुर पहुंचे हैं. आमतौर पर इस विमान का उपयोग चीन सरकार के वरिष्ठ अधिकारी करते हैं. किम का विमान रविवार को सिंगापुर के चांगी एयरपोर्ट पर लैंड हुआ. इसके बाद कड़ी सुरक्षा में किम अपने काफिले के साथ होटल के लिए निकले. किंम के लिए सिंगापुर में सेंट रेगिस होटल में रूम बुक किया गया है, वहीं डॉनाल्ड ट्रंप के शांगरी-ला में रुक सकते हैं.

बता दें कि ये पहला मौका है जब अमेरिका के राष्ट्रपति और उत्तर कोरिया के नेता के बीच बैठक होगी. इस बैठक में उत्तर कोरिया के परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर चर्चा की जीएगी. दोनों की मुलाकात के दौरान सिंगापुर में हवाई क्षेत्र भी प्रतिबंधित रहेगा.

First published: 10 June 2018, 15:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी