Home » इंटरनेशनल » Kulbhushan Jadhav Issue: Annual talks of Indian Coast Guard & Pakistan Maritime Agency cancelled
 

कुलभूषण पर तल्खी बढ़ी, भारत-पाकिस्तान के बीच समुद्री सुरक्षा वार्ता रद्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2017, 13:45 IST
(फाइल फोटो)

कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है. 10 अप्रैल को जाधव को मौत की सजा सुनाए जाने के बाद दोनों देशों के संबंध बिगड़ते जा रहे हैं. इस बीच भारत ने अगले हफ्ते पाकिस्तान के साथ होने वाली समुद्री सुरक्षा वार्ता को रद्द कर दिया है.

दरअसल पाकिस्तान की समुद्री सुरक्षा एजेंसी (पाकिस्तान मैरीटाइम एजेंसी) की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल 16-19 अप्रैल के बीच दिल्ली आने वाला था. भारतीय कोस्ट गार्ड के साथ इसकी सालाना वार्ता प्रस्तावित थी. इस दौरान मछुआरे, खोज और बचाव अभियान से संबंधित मुद्दों पर दोनों देशों के बीच बातचीत होने वाली थी. कोस्ट गार्ड सूत्रों के मुताबिक रक्षा मंत्रालय ने पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल के दौरे को मंजूरी नहीं दी है. 

पाक का दावा- 3 रॉ एजेंट पकड़े 

इस बीच पाकिस्तान ने दावा किया है कि पाकिस्तानी कब्जे वाली कश्मीर (पीओके) में उसने तीन रॉ एजेंट को गिरफ्तार किया है. पाक मीडिया में चल रही खबरों में ऐसा दावा किया गया है. गौरतलब है कि पाकिस्तान ने आरोप लगाया था कि कुलभूषण जाधव रॉ एजेंट है और उसने बलोचिस्तान और कराची में विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम दिया है.

10 अप्रैल 2017 को पाकिस्तानी की सैन्य अदालत ने जाधव को इन आरोपों में दोषाी मानते हुए मौत की सजा सुनाई है. वहीं भारत ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर जाधव को फांसी की सजा दी जाती है तो वह इसे सुनियोजित हत्या मानेगा और पाक को इसके नतीजे भुगतने पड़ेंगे.

First published: 15 April 2017, 13:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी