Home » इंटरनेशनल » Kulbhushan jadhav sent to unknown place in Pakistan
 

पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, कुलभूषण जाधव को अज्ञात जगह पर किया शिफ्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2019, 8:22 IST

पाकिस्तान ने एक बार फिर से नापाक हरकत की है. इस बार पाक ने कुलभूषण जाधव को लेकर नई चाल चली है. दरअसल, पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को लाहौर में जिस स्थान पर रखा था अब उन्हें वहां से हटा दिया गया है. लाइव हिंदुस्तान न्यूज वेबसाइट के मुताबिक ये सूचना खुफिया एजेंसियों के इनपुट से मिली है. बता दें कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले के बाद ही कुलभूषण जाधव को पाक एजेंसियों ने 19 जुलाई को ही किसी अज्ञात स्थान पर भेज दिया है.

जाधव की लोकेशन बदलने के खुफिया इनपुट को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. माना जा रहा है कि पाकिस्तान जाधव के लिए काउंसलर एक्सेस देने से पहले उन्हें ऐसी किसी जगह पर भेज सकता है जहां पाक जाधव को बेहतर हालात में रखने का दावा कर सके. बता दें कि फिलहाल पाकिस्तान ने जाधव को काउंसलर एक्सेस नहीं दिया है. इस मामले में दोनों देशों में कूटनीतिक स्तर पर बातचीत चल रही है. भारत ने पाकिस्तान के सामने वियना कन्वेंशन के तहत काउंसलर एक्सेस देने की बात रखी है. वहीं पाकिस्तान अपनी कानूनी शर्तों पर जाधव को काउंसलर एक्सेस देना चाहता है.

बता दें कि विदेश मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले के बाद पाकिस्तान से तुरंत काउंसलर एक्सेस देने की मांग की थी. भारत का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का जो फैसला आया है वह हमारे पक्ष में है. इसलिए पाकिस्तान जाधव को पूर्ण काउंसलर एक्ससेस जल्द से जल्द दे. यह आईसीजे के फैसले के अंतर्गत और वियना कन्वेंशन के अंतर्गत मिलनी चाहिए.

बता दें कि भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव पाकिस्तान की कैद में हैं और उन्होंने जाधव पर भारतीय जासूस होने का आरोप लगाया है. इसी आरोप में जाधव को पाक की एक सैन्य अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है. लेकिन भारत हर हाल में जाधव को वापस लाने के लिए आईसीजे पहुंच गया.

मोदी सरकार का बड़ा कबूलनामा, किसानों की आय 2022 तक नहीं होगी दोगुनी

First published: 27 July 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी