Home » इंटरनेशनल » Lahore: At least 26 people killed in suicidal blast near vegetable market
 

लाहौर की सब्जी मंडी के पास ब्लास्ट, 26 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2017, 10:45 IST
एएनआई

पाकिस्तान के लाहौर में सोमवार को हुए बम विस्फोट में कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई, जबकि 58 अन्य घायल हो गए. आईटी पार्क के करीब हुए इस शक्तिशाली विस्फोट की जिम्मेदारी पाकिस्तान तालिबान ने ली है.

दिल दहला देने वाला शक्तिशाली विस्फोट फिरोजपुर रोड पर कोट लखपत सब्जी बाजार के प्रवेशद्वार पर हुआ. अधिकारियों के मुताबिक, विस्फोट फिदायीन हमलावर ने किया.

पंजाब पुलिस के प्रवक्ता मलिक मोहम्मद अहमद ने कहा कि सब्जी बाजार में कार बम विस्फोट में 26 लोगों की जान चली गई, जबकि 58 अन्य घायल हो गए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि विस्फोट फिदायीन हमला था, जिसके निशाने पर पुलिस थी. मारे गए 26 लोगों में नौ पुलिसकर्मी हैं.

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इमरान अवान ने कहा कि घायलों को जिन्ना अस्पताल और अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. घायल हुए कई लोगों की हालत गंभीर है और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

अवान के मुताबिक, कोट लखपत सब्जी मार्केट के पास अतिक्रमण रोधी अभियान चलाया जा रहा था, इसी दौरान विस्फोट हुआ. ब्लास्ट के बाद वहां आग लग गई और नजदीक की इमारतें ध्वस्त हो गईं. पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ का दफ्तर विस्फोट स्थल से महज 100 मीटर दूर है. इस तरह इसे सुरक्षित क्षेत्र में गिना जाता है.

हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने ली है और कहा है कि उसने पुलिस अधिकारियों को निशाना बनाने के लिए 'मोटरसाइकिल बम' का इस्तेमाल किया. शीर्ष असैन्य और सैन्य नेतृत्व ने विस्फोट की निंदा की और शोक-संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना जताई.

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लोगों की मौत पर शोक जताया. उन्होंने अधिकारियों को हर संभव चिकित्सकीय सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया. वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा, "मुझे जितनी तकलीफ हुई है, उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता."

सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने घटना पर शोक जताया और कहा कि वह लोगों की मौत और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं. प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने भी दिल दहला देने वाली इस घटना पर शोक जताया.

First published: 25 July 2017, 10:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी