Home » इंटरनेशनल » Landslide In Philippine 3 People Died And Many Missing
 

फिलीपींस में भारी भूस्खलन से तीन लोगों की मौत, कई लापता

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2018, 17:04 IST

फिलीपींस अभी फुंगतू तूफान की मार से उबर नहीं पाया था कि एक बार फिर प्राकृतिक आपदा ने इस देश को झकझोर कर रख दिया. इस बार माउंटेन प्रांत में चक्रवात की वजह से भीषण भूस्खलन की खबर आई है. जिसकी वजह से तीन लोगों की मौत और कई के लापता होने की जानकारी मिल रही है.

बताया जा रहा है कि उत्तरी फिलीपींस के माउंटेन प्रांत में चक्रवात के चलते भीषण भूस्खलन में 2 सरकारी इमारतें ढह गईं हैं. इस हादसे में 3 लोगों मरने की खबर है. इसी इमारत से राहत-बचाव कर्मियों ने चार लोगों को जीवित निकाल लिया है.

 

वहीं इस इमारत के मलवे में अभी कई और लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख अधीक्षक रोनाल्डो नाना ने बताया कि माउंटेन प्रांत के सुदुर नाटोनिन शहर में भूस्खलन के चलते कम से कम 18 लोग अभी भी लापता हैं.

ये भी पढ़ें- पार्क में घूमते वक्त इस दंपति के साथ हुआ कुछ ऐसा कि परिवार में मच गया कोहराम

संकरी सड़कों, भूस्खलन और नाटोनिन की ओर जाने वाली सड़कों पर पत्थरों के गिर जाने के की वजह से बचावकर्ताओं और उपकरणों को वहां ले जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा हैआपदा बचाव अधिकारी जेनिफर पंगकेट ने बताया कि मंगलवार को आए चक्रवात यूटू की वजह से हुए भूस्खलन में अभी तक 24 लोग फंसे होने की आशंका है. मंगलवार को उत्तरी फिलीपींस में आए तूफान की वजह से कम से कम 9 लोग मारे गए थे.

ये भी पढ़ें- इस देश में गाय को गले लगाने के लिए हजारों रुपये खर्च कर रहे लोग, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

First published: 31 October 2018, 17:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी