Home » इंटरनेशनल » Live Update On Indonesia Tsunami Again Earthquake Struck Indonesia Of 5.9 Intensity Tremors
 

जबरदस्त भूकंप से फिर हिली इंडोनेशिया की धरती, अबतक 1,234 लोगों की मौत, चर्च के मलबे से मिले 34 शव

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2018, 12:59 IST

इंडोनेशिया में जबरदस्त भूकंप के बाद आई सुनामी ने देश में तबाही मचा दी है. इंडोनेशिया के सुंबा द्वीप के दक्षिणी तट पर मंगलवार सुबह भी 5.9 तीव्रता का भूकंप आया. अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण (यूएसजीएस) ने यह जानकारी दी. भूकंप का केंद्र सुंबा से करीब 40 किलोमीटर दूर जमीन से 10 किलोमीटर नीचे बताया है.

बता दें कि सुबा द्वीप में करीब 750,000 लोग रहते हैं. सुबा सुलावेसी द्वीप के 1,600 किलोमीटर दक्षिण में स्थित है. सुलावेसी में शुक्रवार को भूकंप और सुनामी आने से 800 से अधिक लोगों की मौत हो थी. जो अबतक बढ़कर 1,234 हो गई है.

एएफपी न्यूज के मुताबिक यहां मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,234 हो गई है. द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक, पालु शहर के पास एक चर्च से 34 छात्रों के शव बरामद हुए हैं.

ये सभी उस वक्त मौत के गाल में समा गए, जब वो चर्च में एक-दूसरे से मुलाकात कर रहे थे. तभी तेज भूकंप की वजह से चर्च की इमारत ढह गई और सब इसके मलबे में दब गए. सभी मरने वालों के शव बहुत बुरी हालत में बरामद हुए हैं.

खबरों के मुताबिक अब भी राहत बचावकर्मी बचाव कार्य में जुटे हुए हैं. बता दें कि सुनामी से सबसे अधिक पालु शहर में नुकसान हुआ है. जहां अब भी लोगों के शव मिलने का सिलसिला खत्म नहीं हुआ है. इस शहर में मिलने वाले कुछ शव विदेशी नागरिकों के भी बताए जा रहे हैं. साथ ही कुछ विदेशी नागरिक अब भी लापता बताए जा रहे हैं जिनमें फ्रांस और साउथ कोरिया के लोग शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- मरने के बाद भी नहीं मिली 2 गज जमीन, सामूहिक कब्र में दफनाए जाएंगे इंडोनेशिया की सुनामी में मरे लोग

First published: 2 October 2018, 12:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी