Home » इंटरनेशनल » London attack gun shot outside uk parliament london not going to scare says pm theresa may on london attack
 

लंदन आतंकी हमले में 5 की मौत, 40 लोग घायल, बोलीं पीएम थेरेसा मे, 'लंदन डरने वाला नहीं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2017, 8:38 IST
parliament london attack

लंदन में ब्रिटिश संसद के बाहर हुई फायरिंग में एक पुलिसकर्मी समेत 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 लोग घायल हुए हैं.फायरिंग के बाद इमारत को बंद कर दिया गया है. 

लंदन के स्थानीय समय के मुताबिक दोपहर दो बजकर चालीस मिनट पर गोलीबारी की आवाज सुनी गई. जिस समय हमला हुआ ब्रिटिश संसद के अंदर कई सांसद मौजूद थे. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री थेरेसा मे के प्रवक्ता का कहना है कि संसद में हमले के बाद प्रधानमंत्री सुरक्षित हैं. आतंकी घटना पर ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने कहा कि उनका देश ऐसे हमलों से डरने वाला नहीं है.

हमले के बाद हुई आपातकाल बैठक के बाद दिए अपने बयान में उन्होंने कहा, 'ये (लंदन) महान शहर रोज़ की तरह जागेगा. लंदन के लोग हमेशा की तरह बस और ट्रेनों में सफर करेंगे.' प्रधानमंत्री मे ने हमले में मारे गए लोगों के परिवारवालों के लिए प्रार्थना की और पुलिस व इमरजेंसी सर्विस को श्रद्धांजलि दी.

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लंदन हमले के पीड़ितों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में हम हमले के पीड़ितों और उनके परिजनों के साथ हैं. 

इसके अलावा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी हमले की निंदा की है. वो लगातार ब्रिटन स्थित भारतीय उच्चायोग से संपर्क में हैं और किसी भी भारतीय को जरूरत पड़ने पर मदद दी जाएगी. 

मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि जब तक हमले की वजह साफ नहीं होती तब तक इस घटना को आतंकी हमला मान कर जांच कर रहे हैं.

First published: 23 March 2017, 8:27 IST
 
अगली कहानी