Home » इंटरनेशनल » london metro train blast:ISIS takes responsibility for London attack.
 

IS ने ली लंदन अंडरग्राउंड मेट्रो ट्रेन में हुए ब्लास्ट की ज़िम्मेदारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2017, 9:49 IST

ब्रिटेन की राजधानी लंदन के पार्सन्स ग्रीन अंडरग्राउंड मेट्रे स्टेशन पर शुक्रवार को हुए हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है. शुक्रवार सुबह लंदन के पार्सन्स ग्रीन स्टेशन में अंडरग्राउंड ट्रेन में धमाका हुआ था. इस धमाके में कई लोग घायल हो गए थे.

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने शुक्रवार को कहा कि इस हमले ने आतंकवाद के खतरे का स्तर बढ़ा दिया है. इसका मतलब है कि ब्रिटेन में और भी आतंकवादी खतरे हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि ब्रिटिश सरकार ने आतंकवादी खतरे का स्तर गंभीर से बढ़ाकर अत्यधिक गंभीर करने का फैसला किया है.

आईएस की समाचार एजेंसी अमाक ने शुक्रवार रात कहा कि आईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. लंदन पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि विस्फोट के लिए इस्तेमाल में लाया गया इंप्रूवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) को घर में ही तैयार किया गया था.

गौरतलब है कि इस हमले में 29 लोग घायल हो गये थे. ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा ने हमले को कायरतापूर्ण बताते हुए कहा कि इसका मकसद बड़ा नुकसान पहुंचाना था. दरअसल लंदन में अंडरग्राउंड ट्रेन के ट्यूब ट्रेन कहा जाता है और यह आम लोगों की आवाजाही के लिए एक प्रमुख साधन है.

First published: 16 September 2017, 9:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी