Home » इंटरनेशनल » Main accused of Dhaka Terror attack arrested
 

ढाका आतंकी हमले का मुख्य साज़िशकर्ता गिरफ़्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2017, 14:06 IST

बीते साल ढाका में हुए घातक आतंकी हमले की योजना बनाने वाले और इसके लिए हथियार लाने वाले एक आतंकवादी को देश के नाटोर जिले से शुक्रवार की सुबह गिरफ्तार किया गया.

समाचार पत्र ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, अबु जारा राशेद प्रतिबंधित नियो-जेएमबी समूह से है और यह चपैनवाबगंज जिले से ढाका हथियार व ग्रेनेड ले गया था. यह पाश गुलशन इलाके में होली आर्टिसन बेकरी हमले का मुख्य साजिशकर्ता है. इस बीते साल एक जुलाई को हुए इस हमले में 22 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें ज्यादातर विदेशी थे.

ढाका पुलिस के काउंटर टेरररिज्म व ट्रांसनेशनल क्राइम यूनिट के प्रमुख मोनिरुल इस्लाम ने कहा कि राशेद को आगे की पूछताछ के लिए ढाका लाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हम उसे ढाका ला रहे हैं. उसे अदालत ले जाया जाएगा और ढाका कैफे हमले मामले में गिरफ्तार दिखाया जाएगा.

अधिकारी के अनुसार, राशेद के कैफे हमले में मरने वाले और इसकी साजिश रचने वाले आतंकियों से संबंध रहे हैं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पुलिस ने अब तक कैफे हमले से जुड़े 40 आतंकवादियों को मार गिराया है. इसमें मास्टरमांइड तमीम चौधरी भी शामिल है. चौधरी बीते साल 27 अगस्त को पुलिस की छापेमारी में मारा गया.

First published: 29 July 2017, 14:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी