Home » इंटरनेशनल » Malaysian government banned Zakir Naik from giving religious speeches in the country
 

जाकिर नाइक पर मलेशिया ने की बड़ी कार्रवाई, सार्वजनिक उपदेशों पर लगाई पाबंदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2019, 14:12 IST

मलेशिया सरकार ने विवादित उपदेशक जाकिर नाइक पर बड़ी कार्रवाई की है. भारत से भागकर जाकिर नाइक ने मलेशिया में शरण ली हुई है. अब यहां की सरकार ने भी नाइक के भाषणों पर रोक लगा दी. इसी के साथ जाकिर नाइक अब मलेशिया में किसी भी तरह के भाषण नहीं दे पाएंगे.

बता दें कि हाल ही में जाकिर नाइक ने बयान दिया था कि मलेशिया में रहने वाले हिंदू, मलेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से ज्यादा नरेंद्र मोदी के वफादार हैं. जाकिर नाइक के बयान के बाद मलेशिया के मानव संसाधन मंत्री एम कुलासेगरन ने कहा कि हिंदुओं पर सवाल उठाने वाले जाकिर नाइक पर तुरंत कार्रवाई की जाए.

मानव संसाधन मंत्री एम कुलासेगरन ने कहा कि, जाकिर नाइक एक बाहरी व्यक्ति है, जो एक भगोड़ा है और उसे मलेशियाई इतिहास की बहुत कम जानकारी है. उन्होंने कहा कि, इसलिए जाकिर नाइक को मलेशियाई लोगों को नीचा दिखाने जैसा विशेषाधिकार नहीं दिया जाना चाहिए.

वहीं मलेशिया पुलिस का कहना है कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मद्देनजर जाकिर नाइक के उपदेश देने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. समाचार पत्र 'मलय मेल' की रिपोर्ट के मुताबिक पूरे मलेशिया में पुलिस को इस संबंध में सर्कुलर जारी किया गया है. रॉयल मलेशिया पुलिस के हेड ऑफ कॉर्पोरेट कम्युनिकेशंस दातुक असमावती अहमद ने भी इसकी पुष्टि की है.

बता दें, कट्टरपंथी इस्लामिक प्रचारक जाकिर साल 2016 में भारत से भाग गया था. उसके बाद से वह मलेशिया में रहा है. मलेशिया ने उसे कथित रूप से स्थायी निवासी का दर्जा दे रखा है.

चीन ने हासिल की एशिया में अमेरिकी सैन्य ठिकानों को नष्ट करने की क्षमता

First published: 20 August 2019, 14:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी