Home » इंटरनेशनल » Malbourne Bourke Street Attack After Car In Flames Many People Injured
 

ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न में सरेआम राहगीरों पर चाकू से हमला, एक की मौत कई लोग गंभीररूप से घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 November 2018, 10:13 IST

ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न शहर से भयावह कर देने वाली खबर आई है. जहां एक शख्स ने राह चल रहे सैकड़ों लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को मार गिराए जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस घटना में कई लोग गंभीर रूप से लहूलुहान हो गए हैं.

ये हमला शुक्रवार को मेलबॉर्न के भीड़भाड़ वाले इलाके में हुआ. जहां लोग बाजार में घूम रहे थे. तभी एक शख्स ने लोगों को चाकू मारना शुरु कर दिया. जिसमें कई लोग गंभीर रुप से घायल हो गया. वहीं जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को मार गिराया. एक अधिकारी के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों की गोली से घायल होने के बाद हमलावर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उसकी मौत हो गई.

बताया जा रहा है यही नहीं जब सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे तो हमलावर ने उनपर भी हमला कर दिया. जिसमें कई सुरक्षाकर्मियों के भी घायल होने की खबर है. गनीमत ये रही कि सुरक्षाकर्मियोंं की गोलीबारी में हमलावर घायल हो गया. उसके बाद उसे एक जलती कार के पास से पकड़ लिया. प्‌रत्यक्षदर्शियों के मुताबकि, उन्होंने शाम को करीब सवा चार बजे बॉर्क स्ट्रीट के पास तेज आवाज सुनी और एक कार को जलते देखा. जो स्वानस्टोन और रुसैल स्ट्रीट के पास है.

बताया जा रहा है कि पैरामेडिक्स ने तीन लोगों को मौके पर मेडिकल उपचार दिया है. इसमें से एक के गले पर गंभीर चोट आई है. उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं, दूसरे व्यक्ति के सिर में काफी चोट लगी है और उसे अस्पताल ले जाया गया है. हालांकि, उसकी हालत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है. तीसरे घायल व्यक्ति को भी अस्पताल में भेज दिया गया है. फिलहाल पुलिस ने लोगों को इस इलाके में ना जाने की चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ें- कैलिफोर्निया के बार में हमलावर ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, शूटर सहित 13 लोगों की मौत, कई घायल

First published: 9 November 2018, 17:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी