Home » इंटरनेशनल » Man in Malawi arrested after having sex with 100 young women and children in 'ritual cleansing'
 

मलावी: राष्ट्रपति के आदेश पर सेक्स वर्कर एरिक अनीवा गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2016, 18:33 IST

अफ्रीकी देश मलावी में यौन शुद्धिकरण की एक रस्म में महिलाओं और बच्चियों के साथ सेक्स करने वाले सेक्स वर्कर एरिक अनीवा को गिरफ्तार कर लिया गया है. एचआईवी संक्रमित अनीवा को राष्ट्रपति पीटर मथुरिका के आदेश पर गिरफ्तार किया गया है.

मलावी में लड़कियों का पहला पीरियड आने के बाद उन्हें एक सेक्स वर्कर से सेक्स करने की एक पुरातन प्रथा चली आ रही है. सेक्स वर्कर को यहां 'हायना' कहा जाता है. बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में अनीवा ने बताया था कि इस प्रथा के चलते वे अब तक 100 से ज्यादा स्त्रियों से संबंध बना चुके हैं.

राष्ट्रपति ने इस बारे में पुलिस को हस्तक्षेप करते हुए पूरे मामले की जांच करने का भी आदेश दिया है. साथ ही राष्ट्रपति ने आदेश दिया है कि उन परिवारों और पुरुषों की जांच की जाए जो इस तरह के कार्यों में लिप्त हैं.

उनकी ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि 'ये भयावह प्रथाएं भले कुछ लोग चला रहे हों, अंतरराष्ट्रीय पटल पर देश की छवि को खराब करती हैं और हमें शर्मिंदा करती हैं.'

मलावी में एक मानवाधिकार कार्यकर्ता के अनुसार राष्ट्रपति का कदम स्वागतयोग्य हैं लेकिन सिर्फ एनीवा की गिरफ्तारी ही काफी नहीं है. उन्होंने यह प्रथा देश के अधिकतर हिस्सों में फैली हुई है जिसे तुरंत खत्म करने की जरूरत है.

First published: 27 July 2016, 18:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी