Home » इंटरनेशनल » many asians identified in Barcelona attack
 

बार्सिलोना हमला: घायलों में एशियाई भी शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2017, 15:47 IST

बार्सिलोना में गुरुवार शाम हुए आतंकी हमले में घायल 100 से अधिक लोगों में चार एशियाई देशों- चीन, पाकिस्तान, ताइवान और फिलीपींस के नागरिक भी शामिल हैं. कैटालोनिया के आंतरिक मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

लास रैम्बलास में गुरुवार शाम एक वाहन द्वारा लोगों को रौंदे जाने की घटना में 13 लोगों की मौत हो गई. आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

पुलिस ने कहा कि इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है, लेकिन वाहन चालक फरार है. ताइवान की आधिकारिक सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट में कहा कि एक हमले में ताइवान के दो नागरिक भी मामूली रूप से घायल हुए हैं. चीन ने भी हमले में हांगकांग के एक व्यक्ति को मामूली चोट आने की पुष्टि की है.

फिलीपींस प्रशासन के अनुसार, बार्सिलोना हमले में आइरिश मूल के एक फिलीपीनी परिवार के चार सदस्य घायल हो गए. प्रशासन ने एशियाई नागरिकों के अलावा स्पेन, फ्रांस, जर्मनी, अर्जेंटीना, वेनेजुएला, बेल्जियम, पेरू, रोमानिया, आयरलैंड, क्यूबा, ग्रीस, ब्रिटेन, ऑस्ट्रिया समेत कई देशों के नागरिक घायल हुए हैं.

कैटालोनिया के क्षेत्रीय आंतरिक मंत्रालय के प्रमुख जोक्मि फोर्न ने मीडिया को बताया कि घायलों में से 15 की हालत गंभीर है और मृतकों की संख्या में इजाफा होने की संभावना है.

First published: 18 August 2017, 15:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी