Home » इंटरनेशनल » Mark Zuckerberg sister Randy say about left her job there was lack of women in facebook
 

Facebook के CEO मार्क जुकरबर्ग की बहन रैंडी ने नौकरी छोड़ने को लेकर किया बड़ा खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2019, 15:11 IST

फेसबुक के सीईओ और को-फाउंडर मार्क जुकरबर्ग दुनिया के पांचवें सबसे अमीर शख्स हैं. उनकी कुल संपत्ति 74 बिलियन डॉलर है. करीब आठ साल पहले जुकरबर्ग की बहन रैंड जुकरबर्ग ने फेसबुक की नौकरी छोड़ दी. इस बारे में उन्होंने चौंकाने वाला खुलासा किया है.

दरअसल, रैंडी जुकरबर्ग ने फेसबुक की नौकरी इसलिए छोड़ दी क्योंकि उन्हें कंपनी में महिलाओं की कमी महसूस होती थी. एक इंटरव्यू के दौरान रैंडी ने इस बात का खुलासा किया. रैंडी ने बताया कि शुरुआत में फेसबुक में 50 कर्मचारी थे. उस वक्त टेक इंडस्ट्री में महिलाओं का शामिल होना मुश्किल था, लेकिन मैं ऐसा माहौल चाहती थी जहां महिलाओं की भागीदारी ज्यादा हो. यह समझ से परे है कि इसी 4 फरवरी को 15 साल बाद भी स्थिति में ज्यादा बदलाव नहीं आया है.

रैंडी के मुताबिक शुरुआत में फेसबुक के ज्यादातर विभागों में उनके अलावा कोई दूसरी महिला नहीं थी. यह उन्हें पसंद नहीं था. इसीलिए उन्होंने फेसबुक से नौकरी छोड़ने का फैसला किया. रैंडी का कहना है कि टेक्नोलॉजी की दुनिया में पुरुषों का दबदबा है. वे मार्क के कहने पर साल 2004 में फेसबुक की शुरुआत से ही कंपनी के साथ जुड़ गई थींबता दें कि रैंडी फेसबुक में लाइव स्ट्रीमिंग विभाग की जिम्मेदारी निभाती थीं. बता दें कि रैंडी ने साल 2011 में फेसबुक की नौकरी से खुद को अलग कर लिया था.

ये भी पढ़ें- इमाम की वजह से रुक गई इस शख्स की फांसी, हैरान कर देगी वजह

First published: 8 February 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी