Home » इंटरनेशनल » All India Baloch unity forum protest against Pakistan outside Pak High Commission in Delhi
 

बलोच नेता ने कहा- हम चाहते हैं बलोचिस्तान में भी भारतीय सेना करे सर्जिकल स्ट्राइक

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2016, 16:05 IST
(एएनआई)

नियंत्रण रेखा पार करके पाकिस्तानी इलाके में भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का बलोचिस्तान के नेताओं ने समर्थन किया है. भारत के महानिदेशक सैन्य अभियान लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई के बारे में जानकारी दी.

इस बीच बलोच नेता मजदाक दिलशाद बलोच ने भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में कहा, "आतंकवाद के खिलाफ भारत की तरफ से उठाया गया कोई भी कदम सही है."

दिल्ली में पाक उच्चायोग के बाहर ऑल इंडिया बलोच यूनिटी फोरम ने पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

मजदाक दिलशाद बलोच ने इस दौरान कहा, "हम ऐसे हमलों (सर्जिकल स्ट्राइक) का समर्थन करते हैं. हम चाहते हैं कि भारतीय सेना बलोचिस्तान में इसी तरह से सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दे."

बलोचिस्तान पर कठघरे में पाक

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने हाल ही में 15 अगस्त को अपने संबोधन में बलोचिस्तान का जिक्र किया था. पाकिस्तान पर आरोप है कि वह बलोचिस्तान में सैन्य कार्रवाई के जरिए विरोध का दमन कर रहा है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन के दौरान कहा था कि बलोचिस्तान में मानवाधिकारों के उल्लंघन पराकाष्ठा पर हैं.

इसके अलावा बलोच नेता ब्रह्मदाग बुगती ने हाल ही में एलान किया था कि वो भारत में शरण के लिए औपचारिक आवेदन करने जा रहे हैं. साथ ही बुगती ने पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय न्यायलय में अपील करने की बात कही थी.

First published: 29 September 2016, 16:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी