Home » इंटरनेशनल » media reports says jaish chief masood azhar died pakistan did not confirmed
 

PAK मीडिया ने रिश्तेदारों के हवाले से किया दावा, कहा- जिंदा है मसूद अजहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2019, 8:09 IST

पुलवामा हमले का मुख्य आरोपी और आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर जिंदा है. पाकिस्तानी मीडिया ने मसूद अजहर के मारे जाने की खबर को खारिज कर दिया है. पाकिस्तान का प्रसिद्ध न्यूज चैनल जियो उर्दू ने रिश्तेदारों का हवाला देकर अजहर की मौत की खबर को झूठा बताया. 

भारतीय वायुसेना द्वारा 26 फरवरी को Pok में एयर स्ट्राइक किया गया था, जिसके बाद ये खबर सामने आई कि जैश के मुखिया की तबीयत बहुत ही खराब हो गई है. वो अपने घर से बाहर तक नहीं निकल सकता. खबरों के मुताबिक, मसूद को गंभीर हालत में रावलपिंडी के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस खबर के सामने आने के बाद परिवार को अचानक से सोशल मीडिया पर मसूद के मौत की खबर फैलने लगी. जिसे पाक मीडिया ने रिश्तेदारों का हवाला देकर खारिज कर दिया. हालांकि अभी तक इस बात की अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

पाकिस्तानी न्यूज चैनल ने आतंकी मसूद के रिश्तेदारों का हवाला देते हुए कहा कि मसूद अजहर अभी जिंदा है. हालांकि, अभी उसका स्वास्थ्य बहुत ही खराब है. उधर, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तान सरकार ने अजहर के मामले में चुप्पी साध रखी है. वहीं, सूचना मंत्री फवाद चौधरी से अजहर की मौत के दावों वाली मीडिया रिपोर्टों के बारे में पूछे जाने पर कुछ भी बताने से इनकार कर दिया. उन्होंने इसे लेकर कहा, "मुझे इस समय कुछ भी मालूम नहीं है."

भारतीय खुफिया एजेंसियां द्वारा पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि जैश के मुखिया के मौत की खबरों में कितनी सच्चाई है. इसे लेकर एक अधिकारी ने बताया कि वे आर्मी के अस्पताल में अपना इलाज करवा रहा है, इसके अलावा हमारे पास अभी तक कोई सूचना नहीं है.

Air Strike में मारे गए 250 आतंकी, अमित शाह का बड़ दावा

First published: 4 March 2019, 8:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी