Home » इंटरनेशनल » #MeToo campaign: Donald trump wife Melania Trump says with present evidence of sexual harassment
 

#MeToo: डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप का बड़ा बयान- सबूतों के साथ लगाएं जाएं आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2018, 12:51 IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप ने पूरी दुनिया में चल रहे #MeToo कैंपेन के लिए एक बड़ा बयान दिया है. अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ने कहा है कि आरोप लगाने वाले पुख्ता सबूत भी पेश करें. मेलानिया ने कहा, ''यौन शोषण की शिकार पीड़िताओं को अपने साथ हुए वारदात का पुख्ता सबूत पेश करना होगा.'' गौरतलब यही कि इस समय मेलानिया ट्रंप अफ्रीका के दौरे पर हैं. अपने इस दौरे के दौरान ही एक इंटरव्यू में मेलानिया ट्रंप से #MeToo के बारे में पूछे जाने पर उन्होने ये बात कही.

उन्होंने आरोप लगाने वाली यौन शोषण की शिकार महिलाओं के लिए कहा कि किसी पर आरोप लगाने के साथ ही आपको उसका सबूत भी पेश करना चाहिए. अफ्रीका के दौरे पर गई मेलानिया से जब पूछा गया, ''यौन शोषण के आरोपी पुरुष के साथ जब गलत व्यवहार किया जाता है तो ऐसे में वे क्या कहेंगी.''इ स पर मेलानिया ने जवाब दिया, ''आप यूं ही किसी पर ये आरोप नहीं लगा सकते कि मेरा यौन शोषण किया गया या आपने मेरे साथ ये गलत काम किया.''

 

S-400 डील पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने इशारों में दी धमकी, भारत पर लगा सकता है बैन

मेलानिया ने आगे कहा कि ये भी सच है मीडिया में कई बार यहीं चीजें बढ़ा-चढ़ा कर दिखाई जाती हैं. मीडिया जिस तरह से कुछ चीज़ों को बताती है वो तरीका कभी कभी गलत है.

वैराईटी की एक रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि इस दौरान उन्होंने महिलाओं का समर्थन किया, लेकिन आगे उन्होंने यह भी कहा कि पुरुषों को भी समर्थन मिलना चाहिए. हर पुरुष गलत नहीं होता है. हमें उन्हें सपोर्ट करने की जरूरत है, और आपको ये भी पता है कि पुरुष, महिलाओं की तरह नहीं हैं.

 

First published: 11 October 2018, 12:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी