Home » इंटरनेशनल » Mexican city of Guadalajara now legally allows sex in public, police will not intervene
 

इस शहर में खुले में सेक्स का मजा ले सकेंगे लोग, नहीं होगी कानूनी कार्रवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2018, 15:39 IST
(प्रतीकात्मक फोटो )

भारत सहित दुनिया के अधिकतर देशों में सार्वजनिक स्थानों पर सेक्स करने पर प्रतिबंध है. भले ही अधिकतर देशों में सार्वजनिक जगहों पर सेक्स करने की मनाही हो लेकिन मेक्सिको के एक शहर में अब खुले में सेक्स करने पर कोई रोक नहीं है. मेक्सिको सरकार ने ग्वादलजारा शहर में खुले में सेक्स करने को कानूनी मान्यता दे दी है. कानूनी  मान्यता मिल जाने के बाद ग्वादलजारा शहर में लोग खुले में सेक्स कर सकेंगे.

इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, मेक्सिको में ग्वादलजारा शहर में खुले में सेक्स करने के पीछे पुलिस की अवैध उगाही पर रोक लगाना है. खुले में सेक्स के लिए मुहिम चलाने वाले काउंसलर कहना है कि इसके पीछे हमारा उद्देश्य ग्वादलजारा में पुलिस की उगाही पर रोक लगाना है. 15 लाख की आबादी वाले ग्वादलजारा शहर में लोगों की शिकायत थी कि यहां पर खुले में प्रेम करने पर पुलिस को पैसा देना पड़ता है.

एक सर्वे के अनुसार, विश्वविद्यालय के छात्रों पर पुलिसअधिकारियों ने अनैतिक कृत्य अथवा कामुक प्रदर्शन के आरोप लगाकर उनसे पैसे ऐंठे हैं. इसको देखते हुए ही ग्वादलजारा शहर में खुले में सेक्स की अनुमति दी गई है. इसके लिए पिछले हफ्ते ही सिटी काउंसिल ने सेक्स संबंधित सुधारों को मंजूरी दी है. इसके मुताबिक, 'सार्वजनिक जगहों, खाली स्थानों, वाहनों अथवा एकांत स्थलों पर शारीरिक संबंध बनाना अथवा यौन प्रकृति का कामुक आचरण करना तब तक अपराध नहीं माना जाएगा जब तक कि कोई नागरिक इस बारे में पुलिस से शिकायत नहीं करता है'

ये भी पढ़ें-  SEX पावर बढ़ाने का इंजेक्शन लेने से युवती की मौत, प्रेमी तड़पता छोड़कर भागा

First published: 22 August 2018, 15:29 IST
 
अगली कहानी