Home » इंटरनेशनल » Mexican Governor Martha Erika Alonso and her husband killed in plane crash
 

विमान दुर्घटना में मेक्सिको के पुएब्ला प्रांत के गवर्नर की मौत, 14 दिन पहले संभाला था पद

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 December 2018, 10:20 IST

मेक्सिको में हुए एक विमान हादसे में गवर्नर मार्था एरिका एलोन्सो की मौत हो गई. इस हादसे में उनके पति सीनेटर राफेल मोरेनो वेले रोज़स की भी मौत हो गई. एलोन्सो मेक्सिको के पुएब्ला प्रांत की गवर्नर थी और उन्होंने 14 दिन पहले ही अपना पदभार संभाला था.

जानकारी के मुताबिक ये हादसा स्थानीय समयानुसार सोमवार दोपहर बाद हुआ. गवर्नर एलोन्सो और उनके पति ने विमान से पुएब्ला प्रांत की राजधानी अनाम से उड़ान भरी थी. लेकिन उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही विमान हादसे का शिकार हो गया. विमान अनाम से करीब 30 किलोमीटर दूर मेक्सिको के दूसरे सबसे बड़े शहर हुजोटजिंगो के पास दुर्घटनाग्रस्त होकर जमीन पर जा गिरा.

बता दें कि 45 साल की एलोन्सो ने 14 दिन पहले ही गवर्नर का पदभार संभाला था वो देश की पहली महिला गवर्नर थीं. वो मध्यमार्गी पैन पार्टी की सदस्य थीं. वहीं 50 साल के उनके पति राफेल मोरेनो वेले रोज़स भी साल 2011 से 2017 तक गवर्नर रह चुके हैं.

मेक्सिको से मिली रिपोर्टों के मुताबिक मार्था और उनके पति जिस विमान में सवार थे, उसने पुएब्ला शहर से उड़ान भरी और थोड़ी देर में भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया. मेक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रेस मेनुएल लोपेज़ ओब्राडोर ने दोनों की मौतों की पुष्टि की है. उन्होंने एक ट्वीट में ओबराडोर ने दोनों राजनेताओं के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है.

राष्ट्रपति ओब्राडोर ने ट्वीट में कहा है कि उन्होंने हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए एक विस्तृत जांच की जाएगी. बता दें कि अभी इस बात का पता नहीं चला है कि विमान हादसे में पायलट की मौत हुई है या नहीं. बता दें कि मैक्सिको में हाल के सालों में कई बड़े लोग हवाई हादसों हुए हैं जिनमें तमाम लोगों की मौत हो चुकी है.

साल 2011 में हुए एक हेलीकॉप्टर हादसे में आंतरिक मामलों के मंत्री फ्रांसिस्को ब्लेक मारे गए थे. वहीं इसी साल एक मंत्री के हेलीकॉप्टर के भीड़ पर गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई थी. लेकिन इस हादसे में मंत्री बाल-बाल बच गए थे.

ये भी पढ़ें- इंडोनेशिया में सुनामी का भूवैज्ञानिक भी नहीं लगा सके अंदाजा, शुरुआती जानकारी के लिए मांगी माफी

First published: 25 December 2018, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी