Home » इंटरनेशनल » Mexico mayor failed to fix roads as promised angry people dragged him through streets
 

Video: चुनावी वादा पूरा न करना नेताजी को पड़ी भारी, लोगों ने गाड़ी से बांधकर सड़क पर घसीटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2019, 13:10 IST

हमारे देश में नेता चुनाव जीतने के लिए लोगों से तमाम तरह के वादे करते हैं, लेकिन जैसे ही चुनाव जीतते हैं और सत्ता में पहुंचते हैं सब चुनावी वादे भूल जाते हैं. उसके बाद जनता भी हाथ पर हाथ रखकर बैठ जाती है और नेताजी के सामने नतमस्तक हो जाती है.

किसी की हिम्मत नहीं होती की नेताजी से एक सवाल भी पूछ लें कि उनके चुनावी वादों का हुआ क्या, लेकिन मैक्सिकों में एक नेता को चुनावी वादा पूरा न करना महंगा पड़ गया. दरअसल, चुनावी वादा पूरा न होने से नाराज लोगों ने नेताजी को गाड़ी से बाधां और कई किलोमीटर तक सड़क पर घसीटते हुए ले गए. नेताजी चीखते रहे लेकिन लोगों ने उन्हें सबक सिखा दिया.

दरअसल, मेक्सिको में चियापास राज्य के मार्गारिटास के लोगों ने शहर के मेयर जॉर्ज लुइस एस्केंडन हर्नांडेज को सड़क बनवाने का वादा पूरा न करने पर कार से बांध कर घसीटा. मेयर जॉर्ज ने चुनाव के दौरान लोगों से सड़क बनवाने का वादा किया था. अब उनका कार्यकाल लगभग पूरा होने वाला है और उन्होंने अभी तक अपना वादा पूरा नहीं किया है.

ग्रामीण इलाकों की सड़कें अभी तक नहीं बनी हैं. वादा पूरा न करने से गुस्साए ग्रामीणों ने उनका दफ्तर घेर लिया. जैसे ही मेयर दफ्तर से बाहर निकले, लोगों ने उन्हें पकड़ लिया और कार के पीछे बांधकर शहर की सड़कों पर घसीटा. इस दौरान ग्रामीण मेयर को काफी देर तक सड़क पर घसीटते रहे. उसके बाद पुलिस ने किसी तरह से मेयर को ग्रामीणों के चुंगल से बाहर निकाला.

इस घटना में मेयर को काफी गंभीर चोटें आईं हैं. इसे लेकर ग्रामीणों और पुलिस में झड़प की भी खबर है. जिसमें 20 लोगों के घायल होने की खबर है. पुलिस ने इस मामले में 30 लोगों को हिरासत में लिया है. बता दें कि वादाखिलाफी से नाराज ग्रामीणों ने मेयर को काफी देर तक सड़क पर घसीटा. उसके बाद जब पुलिस को इसकी सूचना मिली तो पुलिस मौके पर पहुंच गई और मेयर को बचाया.

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की रैंकिंग भारत 10 स्थान फिसला, पाकिस्तान की स्थिति सबसे बदतर

First published: 12 October 2019, 13:19 IST
 
अगली कहानी