Home » इंटरनेशनल » MH370 Pilot Was Obsessed With Twins And Exhibited Self Destructive Behaviour Says Reports
 

MH370 विमान हादसा: पायलट की लापरवाही ने ली 238 लोगों की जान, रिपोर्ट में मिले संकेत

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2018, 13:13 IST

8 मार्च 2014 ये वो तारीख है जिसने दुनियाभर के हवाई यात्रा करने वाले लोगों को हैरान कर दिया, क्योंकि इसी दिन मलेशिया एयरलाइंस का एक विमान हादसे का शिकार हो गया. जिसमें 238 यात्रियों की मौत हो गई. चार साल से ज्यादा समय बाद आई इस विमान हादसे की रिपोर्ट ने एक बार फिर से जख्म हरे कर दिए हैं.

रिपोर्ट ने इस बात की ओर संकेत किए हैं कि MH370 विमान हादसे की वजह कैप्टन जहीरी अहमद शाह हो सकते हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि शाह के सोशल मीडिया अकाउंट से पता चलता है कि उनमें कुछ बर्बादी करने वाली जुनूनी आदतें थीं. विमान हादसे से 1 साल पहले से वह मलयेशिया की दो जुड़वां बहनों को सोशल मीडिया पर फॉलो कर रहे थे.


उम्र में शाह से 34 साल छोटी इन दोनों बहनों के प्रति शाह आकर्षित थे और वह उनके साथ शारीरिक संबंध बनाना चाहते थे. रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने कई बार उनके सोशल मीडिया पर सेक्सुअल संकेत देने वाले कॉमेंट किए थे.

खबरों के मुताबिक, 26 साल की लान की हुई और की मिन लान को पायलट से 2013 में 97 से अधिक मैसेज भेजे थे, जिनमें से ज्यादातर को दोनों बहनों ने नजरअंदाज कर दिया. दोनों बहनों को शाह कई बार कुआलालंपुर आने के लिए कह चुके थे, जहां वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहते है. जुड़वां बहनों की बाथरोब में एक तस्वीर पर अपनी मंशा जाहिर करते हुए लिखा था, 'सिर्फ शॉवर.’

खबरों के मुताबिक, शाह के व्यक्तित्व के कुछ और विरोधाभासी पहलू भी अब सामने आ रहे हैं. इन दो बहनों का सोशल मीडिया पर पीछा करने के अलावा वह लगातार मलयेशियाई सरकार की आलोचना करते थे. हालांकि, वह खुद मलयेशिया की सरकारी एयरलाइंस में ही नौकरी करते थे. 2013 में मलयेशिया चुनाव से पहले उन्होंने 100 से अधिक पोस्ट तत्कालीन पीएम नजीब रजक के लिए किए थे.अपनी एक पोस्ट में शाह ने लिखा था कि, हम सबके अंदर एक विद्रोही रहता है, उसे बाहर निकलने दें.\

ये भी पढ़ें- सिक्किम को मिला पहला एयरपोर्ट, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

 

First published: 24 September 2018, 13:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी