Home » इंटरनेशनल » Middle east plane forced to turn back after a woman forgets her newborn child at airport
 

एयरपोर्ट पर छूट गया बच्चा तो लेने के बीच रास्ते से लौटा विमान, जानिए फिर क्या हुआ

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2019, 13:11 IST

कई बार यात्रा के दौरान हम अपना सामान प्लेटफॉर्म, एयरपोर्ट या फिर बस स्टेंड पर छोड़ देते हैं. उसके बाद इसे पाने के लिए हम या बस या ट्रेन से उतरकर वापस आते हैं या उसे छोड़ देते हैं. लेकिन सऊदी अरब में एक महिला अपने नवजात बच्चे को ही एयरपोर्ट पर भूल से छोड़ गई. जब विमान आसमान में उड़ान भरने लगा तब उसे याद आया कि उसका नवजात बच्चा एयरपोर्ट पर ही छूट गया है. उसके बाद जो हुआ वो वाकई काबिले तारीफ है. क्योंकि बच्चे को लेने के लिए विमान को वापस बुलाया गया.

दरअसल, सऊदी अरब में जेद्दा के किंग अब्दुलअजीज इंटरनेशनस एयरपोर्ट पर एक सऊदी महिला अपने नवजात बच्चे को छोड़कर सऊदी अरब एयरलाइंस की फ्लाइट में चढ़ गई. गल्फ न्यूज के मुताबिक बाद में मां को एहसास हुआ कि उसका बच्चा एयरपोर्ट के वेटिंग हॉल में छूट गया है. उसके बाद वह पायलट को वापस प्लेन अब्दुलअजीज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ले जाने की जिद्द करने लगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेद्दा से कुआलालंपुर जाने वाली फ्लाइट SV832 में जब महिला ने केबिन क्रू को इस बारे में बताया कि उसका बच्चा जेद्दा के किंग अब्दुलअजीज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर छूट गया है तो पायलट ने फ्लाइट को वापस अब्दुलअजीज अंतरराष्ट्रीय पर ले जाने के लिए मोड़ लिया.

सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पायलट एयर ट्रैफिक कंट्रोल से ये आग्रह करता नजर आ रहा है कि उसे प्लेन को वापस अब्दुलअजीज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ले जाने दिया जाए. वायरल वीडियो में सुना जा सकता है जब पायलट कहता है कि इस फ्लाइट को वापस जाने की अनुमति दी जाए क्योंकि इसमें सफर कर रही एक महिला अपने बच्चे को एयरपोर्ट पर छोड़ आई है.

इसके बाद एटीसी ऑपरेटर पायलट को कहते हैं कि वह गेट पर वापस जाए, यह हमारे लिए नया मामला है. इसके बाद प्लेन को वापस एयरपोर्ट पर ले जाया गया जहां से महिला अपने बच्चे से वापस मिल पाई. उसके बाद विमान ने फिर से कुआलालंपुर के लिए उड़ान भरी.

दूल्हा-दुल्हन को गिफ्ट देने में हो गई मेहमान से गलती, अहसास होने पर वापस मांग लिया उपहार, जानें क्यों

First published: 12 March 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी