Home » इंटरनेशनल » Migrant boat capsizes near Tunisia trying to reach Europe from Libya up to 70 dead
 

ट्यूनिशिया के पास शरणार्थियों से भरी नाव पलती, 70 से ज्यादा की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2019, 9:12 IST

ट्यूनिशिया के पास शरणार्थियों से भरी एक नाव के पलटने से 70 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है. बताया जा रहा है कि ये नाव लीबिया से यूरोप जा रही थी. तभी ट्यूनिशिया के पास हादसे का शिकार हो गई. ये नाव भूमध्य सागर से होकर यूपोर जा रही थी. यूएनएचसीआर ने एक बयान जारी कर बताया कि इस हादसे में करीब 16 लोगों को बचा लिया गया हैबताया जा रहा है कि ये नाव गुरुवार को लीबिया से यूरोप के लिए चली थी. ट्यूनिशिया के पास समुद्र में उठी तेज लहरों में फंसने से नाव पलट गई.

यूएनएचसीआर के आंकड़ों के मुताबिक, इस साल अभी तक लीबिया से यूरोप के रास्ते में करीब 164 लोगों की इस तरह से मौत हो चुकी हैलेकिन ट्यूनिशिया के पास हुआ ये हादसा अभी तक का सबसे बड़ा हादसा माना जा रहा है. इस हादसे में बचे लोगों को ट्यूनीशिया की नौसेना अपने देश के तट पर ले आई है.

वहीं ट्यूनीशिया के रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि, इस हादसे की जानकारी मिलतते ही उन्होंने तुरंत एक मछली पकड़ने वाली नाव को मौके पर भेजकर लोगों को बचाने का काम शुरु कर दिया. जानकारी के मुताबिक, इस नाव में सवार ज्यादातर शरणार्थी अफ्रीका के रहने वाले हैं.

जानकारी के मुताबिक, हर साल हजारोंं शरणार्थी भूमध्य सागर पार कर यूरोप जाने की कोशिश करते हैं और इसी तरह अपनी जान जोखिम में डालते हैं. बताया जा रहा है कि इस नाव से ये लोग यूरोप जाने की कोशिश कर रहे थे उसकी क्षमता कम थी. लोगों की ज्यादा संख्या होने की वजह से ये नाव समुद्र की तेज लहरों में पलट गई और कई बेगुनाह लोग मारे गए.

First published: 11 May 2019, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी