Home » इंटरनेशनल » Milk cost more than petrol in Muharram in Pakistan, know the price of petrol and milk
 

मुहर्रम पर पाकिस्तान में पेट्रोल से महंगा हुआ दूध, कीमत जानकार उड़ जायेंगे होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2019, 10:09 IST

पाकिस्तानी में मुहर्रम के दिन प्रमुख शहरों में दूध की कीमत नियंत्रण से बाहर हो गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कराची और सिंध प्रांत में दूध की कीमत 140 प्रति लीटर तक पहुंच गई हैं. दिलचस्प बात यह है कि पाकिस्तान में पेट्रोल और डीजल की कीमतें दूध की तुलना में कम हैं. पेट्रोल दो दिन पहले पाकिस्तान में 113 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल 91 प्रति लीटर बिक रहा था.

रिपोर्ट के अनुसार एक दुकानदार ने कहा, "कराची शहर में दूध की बिक्री 120 और 140 के बीच है." मोहर्रम के दौरान पवित्र महीने के जुलूस के प्रतिभागियों को दूध, जूस और ठंडा पानी देने के लिए शहर के विभिन्न हिस्सों में सबील (स्टॉल) स्थापित किए जाते हैं. इसके लिए दूध की भारी मांग है. मांग बढ़ने के कारण दूध की कीमतों में तेजी आई है. पाकिस्तान में दूध की आधिकारिक कीमत अभी भी 94 लीटर है.

 

अप्रैल में कराची डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन ने दूध के दाम में 23 रुपये लीटर की बढ़ोतरी की थी. इसके बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कई दुकानों पर छापा मारा और उच्च मूल्य पर दूध बेचने के लिए दुकानदारों पर कुल 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया. इस तरह पाकिस्तान में रमजान और अन्य महीनों में दूध की कीमत बढ़ जाती है.

Video: पाकिस्तान के मुंह से निकला सच, UN में कश्मीर को बताया भारत का अभिन्न अंग

First published: 11 September 2019, 10:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी