Home » इंटरनेशनल » Miss Iraq Shimaa Qasim Abdulrahman Flees Country Over Threats Amid Spate Of Murders Of High Profile Women
 

इस देश की पहली सुंदरी ने छोड़ा देश, हत्या की धमकी के बाद उठाया कदम

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2018, 12:15 IST

मुस्लिम देशों में महिलाओं की स्थिति आज भी बेहतर नहीं हो पाई है. इनमें इराक भी शामिल हैं. यहां आम ही नहीं बल्कि खास महिलाओं पर आतंकवादियों की नजर रहती है. इस बार ऐसा ही कुछ हुआ है इराक की पूर्व और पहली मिस इराक के साथ. जब उन्हें जान से माने की धमकी दी गई है. इसी डर से इराक की पहली और पूर्व मिस इराक शिमा कासिम अब्दुलरहमान ने देश छोड़ दिया है.

बता दें कि शिमा पूर्व मिस इराक और मॉडल हैं. वो 2015 में मिस इराक चुनी गईं थी. धमकी मिलने के बाद उन्होंने इराक छोड़कर जॉर्डन में शरण ले ली है. शिमा का कहना है कि इस्लामिक स्टेट ऑल लेवांत (ISIL) से जुड़े कुछ लोगों ने उन्हें 'अगली बारी तुम्हारी है' का संदेश भेजा है.

शिमा का कहना है कि इसके बाद से वह अपने जीवन की सुरक्षा को लेकर बहुत डर गईं हैं और उन्होंने इराक छोड़ने का फैसला कर लिया. एक स्थानीय कुर्दिश समाचार चैनल को दिए बयान में उन्होंने कहा, "मुझे हत्या की धमकी दी गई. मेरी जिंदगी को खतरा है. यहां बहुत सी महिलाओं की रोज हत्या हो ही है. मेरे लिए इराक में रहना खतरे से खाली नहीं था और इसलिए मैंने अपने देश को छोड़कर जॉर्डन में रहने का फैसला कर लिया है."

मेरी जिंदगी को खतरा है. यहां बहुत सी महिलाओं की रोज हत्या हो ही है. मेरे लिए इराक में रहना खतरे से खाली नहीं था और इसलिए मैंने अपने देश को छोड़कर जॉर्डन में रहने का फैसला कर लिया है."

बता दें कि पिछले सप्ताह ही बगदाद के मध्य हिस्से में मॉडल और इंस्टाग्राम स्टार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. माना जा रहा है कि तारा फरेस नाम की 22 वर्षीय इस मॉडल की हत्या उनकी खास जीवनशैली की वजह से की गई. फरेस गुरुवार को अपनी पोर्शे कार से बगदाद के कैंप साराह हिस्से से गुजर रही थीं, तभी उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी.

ये भी पढ़ें- हथियारों से भरे गोदाम में बम धमाका, 10 हजार लोग को सुरक्षित निकाला गया

First published: 10 October 2018, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी