Home » इंटरनेशनल » Modi hai to sab mumkin hai say US secretary of state Mike Pompeo before visit to India
 

अमेरिकी विदेश मंत्री ने लगाया बीजेपी का चुनावी नारा, बोले- मोदी है तो मुमकिन है

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 June 2019, 10:35 IST

आज दुनिया पीएम मोदी की तारीफ करती है. ऐसा में इस लिस्ट में एक नाम और जुड़ गया है और वह है अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो का. दरअसल, अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो कुछ दिनों में भारत की यात्रा पर आने वाले हैं. अपनी इस यात्रा को लेकर पॉम्पियों इतने उत्साहित हैं कि पीएम मोदी की तारीफ में कहा कि, 'मोदी हैं तो मुमकिन है' के नारे लगाए.

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने बुधवार को यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल के इंडिया आइडियाज सम्मेलन में कहा, ''जैसा प्रधानमंत्री मोदी ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान नारा दिया 'मोदी है तो मुमकिन है' या 'मोदी मेक्स इट पॉसिबल', मैं भी भारत और अमेरिका के बीच संबंध को आगे बढ़ते देख रहा हूं.''

पॉम्पियो ने कहा, "मैं इस महीने के अंत में नई दिल्ली की यात्रा, पीएम मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर से मिलने के लिए बहुत उत्सुक हूं." बदा दें कि अमेरिकी विदेश मंत्री पॉम्पियो 24 से 30 जून तक भारत, श्रीलंका, जापान और दक्षिण कोरिया की यात्रा पर आ रहे हैं. इसी दौरान वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर से भी मुलाकात करेंगेअमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो की भारत यात्रा ऐसे समय में होने रही है जब हाल ही में अमेरिकी प्रशासन ने भारतीय उत्पादों से जीएसपी वापस लेने का फैसला किया है.

जम्मू-कश्मीर: 6 महीने के लिए और बढ़ाया गया राष्ट्रपति शासन, कैबिनेट ने लगाई मुहर

First published: 13 June 2019, 10:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी