Home » इंटरनेशनल » More than 11,000 customers in waiting list for First naked restaurant of London
 

नंगे खाना खाने के लिए 11 हजार लोगों ने लगाया नंबर

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2016, 17:53 IST

दुनिया में एक ऐसा नया रेस्त्रां खुलने जा रहा है जहां पर खाने के लिए 11 हजार से ज्यादा लोग प्रतीक्षा सूची में हैं. लंदन में खुलने वाले इस नग्न रेस्त्रां का नाम बुनयादी है और यह जून में खुलेगा.

bunyadi restaurant naked4.jpg

साभारः दबुनयादी.कॉम

इस रेस्त्रां का नाम हिंदी के बुनियादी शब्द से बुनयादी बनाया गया है. बुनियादी का मतलब आधारभूत, प्राकृतिक या जमीन से जुड़ा होता है. इस रेस्त्रां में आने के लिए खबर लिखे जाने तक 11,050 से ज्यादा लोगों ने प्रतीक्षा सूची में अपना नाम दर्ज करा लिया था.

bunyadi restaurant naked4.jpg

साभारः दबुनयादी.कॉम

सेंट्रल लंदन में खुलने वाले इस रेस्त्रां की खासियत इसके दो हिस्से हैं. जिन्हें प्योर एंड क्लॉथ्ड यानी नग्न और वस्त्रों वाले वर्ग में बांटा गया है. 

पढ़ेंः जानिए क्या हैं दुनिया के 5 सबसे खतरनाक नशे

एक हिस्से में केवल वे लोग जाएंगे जिन्हें कपड़े पहने हुए खाना पसंद है जबकि दूसरे हिस्से में जाने वाले लोगों को नग्न रहना होगा. 42 लोगों की क्षमता वाले इस रेस्त्रां में हस्तनिर्मित मिट्टी के बर्तनों में खाना परोसा जाएगा. 

bunyadi restaurant naked4.jpg

साभारः दबुनयादी.कॉम

यहां आने वाले ग्राहकों को बांस से बने पार्टिशन (हिस्सों) में रखे लकड़ी के फर्नीचर पर बैठने का मौका मिलेगा. यहां बना खाना लकड़ी की आग पर बनाया जाएगा. 

पढ़ेंः जानिए दुनिया के अलग-अलग देशों में शराब पीने की सुरक्षित सीमा

यहां पर ग्राहकों की मांग पर शाकाहारी और मांसाहारी दोनों तरह के भोजन को परोसा जाएगा. 

bunyadi restaurant naked4.jpg

साभारः दबुनयादी.कॉम

रेस्त्रां खोलने वाले लॉलीपॉप के संस्थापक सेब लिआल कहते हैं, "हमें लगता है कि लोगों को बिना किसी मिलावट के मस्ती और रात में बाहर जाने का अनुभव मिलना चाहिए."

पढ़ेंः जानिए बेशकीमती कोहिनूर से जुड़ी 7 खासियतें

उन्होंने कहा, "एक ऐसा अनुभव जिसमें न कोई  केमिकल, न कोई कृत्रिम रंग, न कोई बिजली, न गैस, न फोन और यहां तक की अगर वे चाहें तो कोई वस्त्र भी न हों. विचार है कि सच्ची आजादी का अनुभव किया जा सके."

bunyadi restaurant naked4.jpg

साभारः दबुनयादी.कॉम

लियाल कहते हैं, "हमनें एक ऐसा स्थान बनाने में काफी कड़ी मेहनत की है जहां ग्राहकों के सामने आने वाली हर चीज खुली या नग्न हो. प्राकृतिक बांस से बने पार्टिशन (केबिन) और मोमबत्ती की रोशनी ने हमें रेस्त्रां को बगैर दिखावे वाला बनाने में सक्षम किया. इसमें कोई शक नहीं कि यह हमारे लिए सबसे ज्यादा चुनौती वाली योजना है, जिसने हमें काफी उत्साहित कर दिया है."

naked restaurant

ट्विटर

बता दें कि इस रेस्त्रां में आने के लिए टिकट दिए जाएंगे जो कि पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होंगे. इसके लिए रेस्त्रां की वेबसाइट पर अपनी ईमेल आईडी देकर रजिस्टर कराना होगा. 

देखेंः दुनिया की 9 बेमतलब की बेशकीमती चीजें

यहां आने वाले ग्राहकों को चेंजिंग रूम और लॉकर्स की सुविधा दी जाएगी. ताकि वे अपने कपड़े उतार कर उन्हें सुरक्षित रख सकें. जबकि ग्राहकों को अपने केबिन तक जाने के लिए गाउन भी दिया जाएगा. इस रेस्त्रां में फोटोग्राफी पर प्रतिबंध है.

First published: 21 April 2016, 17:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी