Home » इंटरनेशनल » multiple casualties reported after shooting at mosque in new zealand
 

न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में अंधाधुंध फायरिंग, 40 लोगों की मौत, बाल-बाल बचे बांग्लादेशी क्रिकेटर्स टीम

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2019, 12:22 IST

न्यूजीलैंड की दो मस्जिद में नमाज के दौरान फायरिंग होने का मामला सामने आया है. इस घटना में 40 लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई लोगों के घायल होने की खबर है.

न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि इस आत्मघाती हमले में 40 लोगों की मौत हो चुकी है. जैसिंडा अर्डर्न ने बताया कि डीन एवेन्यू मस्जिद में 30 लोगों की मौत हुई है. वहीं, लिनवुड एवेन्यू मस्जिद में 10 अन्य लोगों की मौत हो गई है. ये एक आतंकी हमला था

मीडिया रिपोर्ट से अनुसार, फायरिंग करने वाले लोग अभी भी सक्रिय हैं. न्यूजीलैंड पुलिस के मुताबिक, "क्राइस्टचर्च में गंभीर स्थिति पैदा हो गई है. यहां अभी भी एक सक्रिय शूटर मौजूद है. पुलिस इससे निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, लेकिन अभी भी खतरे का माहौल है."

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक मस्जिद में कई लोग की मौत हो चुकी हैं. वहीं कई घायल हैं. जबकि दूसरी मस्जिद में बांग्लादेशी क्रिकेटर्स मौजूज थे, जहां किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. घटना के बाद पुलिस ने बांग्लादेशी क्रिकेटर्स को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. 

बांग्लादेशी क्रिकेटर इकबाल ने घटना के बाद ट्वीट कर कहा, "गोलीबारी में पूरी टीम बाल-बाल बच गई. बेहद डरावना अनुभव था". इस घटना के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों को सुरक्षित मस्जिद से निकाल लिया गया है. मालूम हो कि बांग्लादेश की टीम को कल क्राइस्टचर्च में ही टेस्ट मैच खेलना है.

इस घटना के बाद क्राइस्टचर्च के सभी स्कूलों को बंद कराया गया है. क्राइस्टचर्च इलाके के सभी को लोगों को भीड़भाड़ इलाके में बचने की सलाह दी है. साथ ही संदिग्ध गतिविधि के बारे में पुलिस को सूचना देने की गुजारिश की है. घटना के एक चश्मदीद ने न्यूजीलैंड की रेडियो में बताया, "उसने गोलियों की आवाज सुनी और चार लोगों को जमीन पर पड़े देखा. चारों तरफ खून बिखरा हुआ था."

Video: इस ‘BOMB’ के चपेट में आने से 8 करोड़ लोगों की जान आफत में, आ गई है तबाही

First published: 15 March 2019, 9:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी