Home » इंटरनेशनल » Navjot Singh Sidhu applies for modi govt permission to visit Pakistan to attend Imran Khan oath taking ceremony
 

इमरान खान के शपथ समारोह में PAK जाने के लिए सिद्धू ने सरकार से मांगी अनुमति, किया आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2018, 18:33 IST
(photo )

पाकिस्तान तहरीक-ए-इसांफ इमरान खान 18 अगस्त को पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. इमरान के शपथ समारोह के लिए कई विदेशी हस्तियों को भी आमंत्रित किया गया है. पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को भी इमरान के शपथ समारोह का न्योता मिला है. सिद्धू ने पाकिस्तान में इमरान खान की ताजपोशी में शरीक होने के लिए वीजा के लिए आवेदन कर दिया है. अब सरकार को तय करना है कि सिद्धू को जाने दिया जाए या नहीं.

सिद्धू इमरान के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने में लगे हुए हैं. उन्होंने सोमवार को दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्च आयोग में जाकर अपनी पाकिस्तान यात्रा को लेकर कुछ जरुरी औपचारिकताएं पूरी कीं. सिद्धू ने कहा कि मैंने सरकार से अनुमति के लिए आवेदन किया है. अब सरकार को तय करना है.

इमरान खान के शपथ समारोह में सिद्धू के अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव को भी आमंत्रण मिला है. इसके साथ ही आमिर खान को भी न्योता भेजा गया है. गावस्कर ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सिरीज में व्यवस्त होने के चलते पाकिस्तान जाने से मना कर दिया है. उन्होंने इमरान के शपथ समारोह में शामिल होने में असमर्थता जताते हुए भविष्य में उनसे मुलाकात की उम्मीद जताई है. 

गौरतलब है कि पाकिस्तान में गत 25 जुलाई को हुए चुनावों में इमरान खान की पार्टी पीटीआई सबसे बड़े दल के रूप में उभरी. उसे 116 सीटें मिली थीं. इसके बाद 9 निर्दलीय सांसदों ने बी पीटीआई का दामन थाम लिया. इसके बाद यह संख्या बढ़कर 125 हो गई है. इमरान खान की पार्टी को बहुमत के लिए 172 सीटों की जरूरत है. खबरों के मुताबिक, इमरान की पार्टी को 180 सदस्यों का समर्थन मिलने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान: इमरान खान की पार्टी से जीतकर संसद पहुंचा ये 'चाय वाला', संपत्ति जानकर रह जाएंगे हैरान

First published: 13 August 2018, 18:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी