Home » इंटरनेशनल » Navjot singh sidhu arrives in Pakistan to attend Imran khan swearing, says his arrived as a goodwill ambassador
 

इमरान खान के शपथ समारोह में हिस्सा लेने पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू, बोले- मैं यहां...

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2018, 18:05 IST
(file photo )

पूर्व क्रिकेटर इमरान खान शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू शुक्रवार को पाकिस्तान पहुंच गए हैं.

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए सिद्ध के साथ ही पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, सुनील गावस्कर को न्योता मिला था. इसके बाद सिद्धू ने पाकिस्तान इमरान खान से औपचारिक न्योता मिला था, जिसको सिद्धू ने स्वीकार कर लिया था. पाकिस्तान जाते समय सिद्धू ने कहा कि वो एक सद्भावना दूत के रूप में पाकिस्तान जा रहे हैं.

मीडिया खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान रवाना होने के लिए शुक्रवार को अटारी-बाघा बॉर्डर पहुंचे सिद्धू ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह एक सद्भावना दूत के रूप में पाकिस्तान जा रहे हैं, जिससे दोनों देशों के बीच संबंधों में सुधार होगा. उन्होंने कहा कि 'मैं एक सद्भावना दूत के रूप में पाकिस्तान जा रहा हूं. मैं इस उम्मीद के साथ वहां जा रहा हूं कि हमारे दोनों देशों के बीच संबंधों में सुधार होगा.’

इसके बाद पाकिस्तान पहुंचने के बाद सिद्धू ने कहा कि ‘मैं एक राजनीतिक व्यक्ति के रूप में यहां नहीं आया हूं. मैं प्यार, अमन और खुशहाली का सद्भावना दूत बनकर अपने दोस्त के पास आया हूं. मैंने खान साहब को खेलने के दौरान बहुत देखा है कि कैसे वह अपनी कमजोरी को ताकत में बदल लेते थे, पाकिस्तान को आज इसकी जरूरत है. इमरान खान के लिए खास तोहफे के सवाल पर सिद्धू ने कहा कि मैं इमरान के लिए एक कश्मीरी शॉल लेकर आया हूं, जो मोहब्बत का प्रतीक है. उन्होंने कहा, 'यह शॉल मुझे भी बहुत पसंद है, इसलिए इसे लेकर मैं आया हूं.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के आम चुनाव में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए- इंसाफ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उबरी है. वह 18 अगस्त को पाकिस्तान के पीएम के रूप में शपथ लेंगे. उनके शपथ समारोह में कई विदेशी मेहमानों को न्योता भेजा गया है. इसमें उनके साथ क्रिकेट खेल चुके कुछ पूर्व क्रिकेटरों को भी बुलावा भेजा गया है. इसमें सिद्ध सहित अन्य भारतीय क्रिकेटर को भी न्योता भेजा गया है.

ये भी पढ़ें- इमरान खान के शपथ समारोह में PAK जाने के लिए सिद्धू ने सरकार से मांगी अनुमति, किया आवेदन

First published: 17 August 2018, 18:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी