Home » इंटरनेशनल » Nawaz Sharief's daughter Maryan and his husband gets bail from the court
 

नवाज़ शरीफ़ की बेटी मरियम और दामाद सफ़दर को मिली ज़मानत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 October 2017, 15:04 IST

बर्ख़ास्त पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को अपने खिलाफ राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो द्वारा दर्ज किए गए मामले में सोमवार को जमानत मिल गई. वहीं सोमवार तड़के लंदन से इस्लामाबाद पहुंचने पर एनएबी की टीम द्वारा हिरासत में लिए गए मरियम के पति मुहम्मद सफदर (सेवानिवृत्त) को भी जमानत मिल गई है.

अदालत से ज़मानत मिलने के बाद मरियम ने कहा कि पहले से ही सजा मिलने के बावजूद उनके परिवार पर मामला चलाया जा रहा है. मरियम ने दावा किया है कि संयुक्त जांच टीम द्वारा उनके पारिवारिक व्यवसाय के संबंध में पूछे गए सवाल हमेशा सवाल ही बने रहेंगे 'क्योंकि ये झूठे आरोप हैं, जिनका कोई जवाब नहीं है.'

यह पूछे जाने पर कि उनके भाई हसन और हुसैन नवाज अदालत में कब पेश होंगे, उन्होंने कहा कि वे अपना फैसला खुद लेंगे और वे विदेश में रहते हैं, इसलिए पाकिस्तान का कानून उन पर लागू नहीं होता. 'डॉन न्यूज' की रिपोर्ट के मुताबिक, अदालत में नवाज शरीफ द्वारा दायर एक आवेदन पर भी सुनवाई हुई, जिसमें अदालत में उपस्थित होने से स्थायी छूट की मांग की गई थी क्योंकि वह अपनी बीमार पत्नी कुलसूम नवाज की देखरेख के लिए लंदन रवाना हो चुके हैं.

जवाबदेही अदालत के न्यायाधीश मोहम्मद बशीर ने पूर्व प्रधानमंत्री के आवेदन पर फिलहाल अपने निर्णय को सुरक्षित रखा है. सर्वोच्च अदालत की पांच सदस्यीय पीठ ने 28 जुलाई को एनएबी को नवाज शरीफ और उनके बच्चों के खिलाफ छह सप्ताह के भीतर जवाबदेही अदालत में मामला दाखिल करने का आदेश दिया था और ट्रायल कोर्ट को मामले पर छह महीने के भीतर फैसला लेने का निर्देश दिया था.

पिछली सुनवाईयों में मौजूद नहीं होने पर जवाबदेही अदालत ने दो अक्टूबर को शरीफ के बेटों और कैप्टन सफदर को गैर-जमानती वारंट जारी किए थे लेकिन अब इन्हें भी ज़मानत मिल गई है.

First published: 9 October 2017, 15:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी