Home » इंटरनेशनल » nawaz sharif controversial remark on kashmir
 

नवाज शरीफ: उस दिन का इंतजार जब कश्मीर बनेगा पाक का हिस्सा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(एजेंसी)

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा है कि उन्हें कश्मीर के पाकिस्तान में शामिल होने का इंतजार है. शुक्रवार को शरीफ ने कहा, "उन्हें उस दिन का इंतजार है, जब अल्लाह के करम से कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा बन जाएगा."

नवाज शरीफ ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की जीत के मौके पर मुजफ्फराबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं.

इसी साल लंदन से दिल का ऑपरेशन कराने के बाद लौटे नवाज की यह पहली जनसभा थी. इस मौके पर पाकिस्तानी पीएम ने कहा, "हमें जम्मू-कश्मीर में अपनी जान कुर्बान कर रहे लोगों को नहीं भूलना चाहिए."

इस जीत के साथ पीएमएल-एन, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में अगली सरकार बनाने की तैयारी कर रही है.

पाकिस्तान के अखबार ‘डॉन न्यूज’ के मुताबिक शरीफ ने कहा, "आजादी के उनके आंदोलन को रोका नहीं जा सकता और वह सफल होगा. आपको पता है कि कैसे उन्हें पीटा और उनकी हत्या की जा रही है. हमारी दुआएं उनके साथ हैं और हम उस दिन का इंतजार कर रहे हैं, जब कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा बन जाएगा."

उन्होंने कहा, "मैंने रात को चुनाव परिणाम देखे और सोचा, यदि हमारी जीत पक्की है तो मैं अपने भाई-बहनों को मुबारकबाद देने के लिए खुद मुजफ्फराबाद जाऊंगा. मुझसे कहा गया कि कल या परसों आऊं, लेकिन मैंने कहा, मैं इंतजार नहीं कर सकता, मैं आज रात ही जाना चाहता हूं."

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर के लोगों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और अपनी सेहत और सलामती की खातिर दुआ करने के लिए भीड़ का शुक्रिया अदा किया.

पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में गुरुवार को हुए चुनाव में नवाज शरीफ की पार्टी को भारी जीत मिली है. चुनाव में कुल 26 दलों और 423 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था.

पिछला चुनाव जीतने वाली पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) महज दो सीटों पर सिमट गई, जबकि इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को दो और मुस्लिम कॉन्फ्रेंस को तीन सीटें मिली हैं.

First published: 23 July 2016, 4:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी